Header Ads

test

सीबीएसई 10वीं परिणाम; पहले दो स्था नों पर तीन बेटि याें का नाम, 97.6% के साथ चेष्टा , हिमानी व साक्षी 97.2 ले दूसरे स्थान पर, फेल कोई भी नहीं

सीबीएसई की दसवीं क्ला स का परीक्षा परिणाम मंगलवार को जारी हुआ। कई सालों के बाद पहली बार अंकों का प्रतिशत पता लगने को लेकर बच्चों में खासा उत्सा ह देखने को मिला। गौरतलब है कि इस बार सीबीएसई ने सीजीपीए की बजाय ग्रेडिग के साथ प्रति शत अंकों की जानकारी भी दी है। इससे बच्चों को अपनी परफारमेंस के बारे में पूरी जानकारी मिल पाई। हालांकि अभी भी कि सी स्टूडेंटस को फेल नहीं किया गया है। डीएवी स्कूल के प्रिंसीपल आरके वर्मा ने बताया कि इस साल भी बच्चों के लिए 20 नंबर की इंटरनल एसेसमेंट थी। बच्चों को िकसी भी सब्जेक्ट में पास होने के लिए बाकी के 80 अंकों में से सिर्फ 13 अंक ही हासिल करने थे। इस कारण बच्चे फेल भी नहीं हुए। कुछ बच्चे सप्लीमेंटरी की कैटेगरी में जरूर हो सकते हैं। जानकारी के मुताबिक बीएसई की ओर से जिले में छह परीक्षा केंद्र बनाए गए थे और इनमें करीब 1528 बच्चों ने परीक्षा दी थी।

हिमानी जैन, 97.20%, पीलीबंगा--> वह इस सफलता में अपने पिता सुरेश जैन और गुरुजनों को श्रेय देती है। 
साक्षी जैन, 97.20%, पीलीबंगा -->  वह इस सफलता में अपने पिता देवेंद्र जैन और गुरुजनों को श्रेय देती है। वह प्रशासनि क सेवा में जाने की भी इच्छुक है।

No comments