Header Ads

test

सीएमएचओ के बाबू धीरज को धोखाधड़ी के आरोप में पीलीबंगा पुलिस ने किया गिरफ्तार, लैब खुलवाने का झांसा दे लिए थे 1.70 लाख रुपए


पीलीबंगा| श्रीगंगानगरमें चल रहे निजी अस्पताल की हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा कस्बे में सब ब्रांच खोलने और उसमें लैब खुलवाने का सपना दिखा एक लाख 70 हजार रुपए ठगने के आरोपी को गुरुवार देर रात गिरफ्तार किया गया है। आरोपी श्रीगंगानगर सीएमएचओ कार्यालय में बाबू है। पीलीबंगा पुलिस आरोपी को शुक्रवार सुबह अदालत में पेश कर रिमांड पर लेगी। आरोपी ने मुकदमा दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी से बचने को कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी। अदालत में यह याचिका अस्वीकार होने के बाद पीलीबंगा पुलिस उसे गिरफ्तार करने को दो बार दबिश दे चुकी लेकिन आरोपी हर बार गायब हो जाता था। 
पीलीबंगा थाना प्रभारी विष्णु खत्री के अनुसार परिवादी हांसलिया निवासी रिछपाल पुत्र मनीराम भाट ने 9 जून को रिपोर्ट दी थी। इसमें आरोप लगाए कि धीरज सैन ने उससे मिलकर झांसा दिया कि वह पीलीबंगा में श्रीराम हॉस्पिटल की शाखा खोलने जा रहा है। इसमें लेबोरेट्री स्थापित करनी है तो दो लाख रुपए देने होंगे। सौदा एक लाख 70 हजार रुपए में तय हो गया। उसी दिन आरोपी को एक लाख 20 हजार रुपए बतौर पेशगी नकद दे दिए गए। शेष 50 हजार रुपए धीरज सैन उसकी पुत्री के बैंक खातों में बाद में जमा करवा दिए। इसके बाद धीरज द्वारा पीलीबंगा में हॉस्पिटल नहीं खोलने पर रिछपाल ने उससे अपने रुपए वापिस मांगें तो उसने देने से इंकार कर दिया। मुकद्दमा दर्ज करवाने के बाद धीरज ने एसीजेएम हनुमानगढ़ में गिरफ्तारी से बचने के लिए अपनी अग्रिम जमानत याचिका दायर की। जिसे न्यायालय ने खारिज कर दिया। इसके उपरांत पुलिस ने धीरज के श्रीगंगानगर स्थित ठिकानों पर कई बार दबिश दी लेकिन वह हाथ ही नहीं आया। गुरुवार देर शाम को पुलिस ने धीरज को श्रीगंगानगर में स्थित उसके ठिकाने से धर दबोचा। आरोपी धीरज सैन श्रीगंगानगर के सीएमएचओ कार्यालय में वरिष्ठ लिपिक के पद पर कार्यरत है। 
पहले भी विवादों में रहा है आरोपी लिपिक : 
आरोपीलिपिक धीरज सैन श्रीकरणपुर नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष जुगल किशोर सेन का भानजा है। वह लंबे समय से श्रीगंगानगर सीएमएचओ कार्यालय में कार्यरत रहा है। उसके पास आरटीआई, पीसीपीएनडीटी और फूड सैंपलिंग जैसे महत्वपूर्ण विभाग रहे हैं। आरोपी का जिला मुख्यालय पर एक निजी अस्पताल भी है जिसकी सब ब्रांच खोलने को लेकर धोखाधड़ी का मुकदमा पीलीबंगा में दर्ज हुआ है। इसी दीपावली पर सूरतगढ़ रोड स्थित गणेश स्वीट्स की दुकान पर जांच करने गए डिप्टी सीएमएचओ डॉ अजय सिंगला के साथ धीरज सेन के अभद्र व्यवहार की शिकायत कलेक्टर को डिप्टी सीएमएचओ द्वारा की गई थी। इसकी जांच सीएमएचओ के पास है। 

No comments