Header Ads

test

बच्चे को प्रताडित करने व कान खींचने के आरोप

पीलीबंगा। यहां के वार्ड 22 के निजी एमडीएम स्कूल में एक अध्यापक ने 11 वर्षीय एक बच्चे को प्रताडित कर मुर्गा बनाया व उसके कान खींचे। बच्चे को राजकीय चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार के बाद हनुमानगढ़ रेफर किया गया है। इस घटना से परिजनों में शाला अध्यापक के प्रति रोष फैल गया।

गुस्साए परिजनों ने अध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर थाना प्रभारी को ज्ञापन सोंपा। यहां के कुंदनलाल ने बताया कि उसका पुत्र अमन स्कूल के कक्षा चार में पढ़ता है। शुक्रवार को पढ़ने गया तो दोपहर करीब 12 बजे अध्यापक रघुवीर सहू ने प्रश्Aावली नहीं करने के कारण पहले तो उसे मुर्गा बनाया व बाद में उसके बेरहमी से कान खींचे तथा थप्पड़ मारा, जिससे अमन के कान से खून निकलने लगा इसके बाद अध्यापक ने उसे घर भेज दिया।

कांस्टेबल है आरोपी

परिजनों का आरोप है कि रघुवीर राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के पद पर कार्यरत है जो रात को ड्यूटी करता है व दिन में अपना निजी विद्यालय संचालित करता है।

कार्रवाई नहीं की तो आंदोलन

परिजनों ने बताया कि यदि रघुवीर के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो जिला पुलिस अधीक्षक व कलक्टर से मिलकर कार्रवाई को लेकर ज्ञापन सौंपे जाएंगे व आंदोलन किया जाएगा।

आरोप निराधार

आरोपी कांस्टेबल रघुवीर का कहना है कि ब"ो को प्रताडित करने व कान खींचने के आरोप निराधार हैं। मेरा स्कूल से कोई लेना-देना नहीं है। मेरी पत्नी व पुत्र स्कूल चलाते हंै। मेरे पुत्र ने कार्य नहीं करने पर कान पकड़ने के लिए कहा।

No comments