Header Ads

test

किसानों को पुलिस थाने में लाइन में लगकर यूरिया दी

पीलीबंगा। वाल्मीकि चौक के पास बुधवार रात को सीज किए गए ट्रक में लदी खाद गुरूवार को उपखंड अघिकारी करतार सिंह मीणा की उपस्थिति में यहां पुलिस थाने में किसानों को वितरित कराई गई। यूरिया लेने के लिए किसानों का हुजूम उमड़ पड़ा। 
एसडीएम ने बताया कि सहकारी समिति से जुड़े किसानों को चार-चार, पासबुक वाले किसानों को दो-दो व दस्तावेज नहीं लाने वाले किसानों को एक-एक थैला खाद दी गई। प्रशासन ने संबंघित एजेंसी संचालक को थाने बुला लिया था। वितरण से पूर्व कृषि विभाग कर्मियों ने किसानों को पर्चियां दीं। उनके आधार पर खाद का वितरण किया गया।

भारतीय किसान संघ महामंत्री प्रगट सिंह ने यूरिया की किल्लत पर राज्य सरकार की आलोचना करते उसे  किसान विरोधी बताया है। उन्होंने कहा कि यह शर्म की बात है किसानों को पुलिस थाने में लाइन में लगकर यूरिया दी जा रही है।

1 comment

Anonymous said...

यूरिया के लिए धरतीपुत्र दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं लेकिन सरकार और कृषि निदेशालय लंबी तान कर सो रहे हैं। खाद के एक-एक थैले के लिए जबरदस्त मारामारी मची है जबकि कृषि निदेशालय ने अभी तक मांग की तुलना में महज 35 फीसदी यूरिया की ही आपूर्ति की है। वर्तमान में तो हाल और भी बदतर हैं क्योंकि मुश्किल से बीस प्रतिशत यूरिया की ही आपूर्ति हो सकी है। ऎसे में किसान खेतों में काम के बजाय खाद के लिए बाजार और मंडी में भटक रहे हैं।