Header Ads

test

स्कूलों में शौचालय गंदे मिले तो संस्था प्रधान के खिलाफ होगी कार्रवाई: कलेक्टर


आयोजन : बिजली, पानी और मौसमी बीमारियों को लेकर बैठक, मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के दिए निर्देश 

कलेक्टर जाकिर हुसैन ने कहा कि स्कूलों के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान अगर शौचालय गंदे मिले तो संस्था प्रधान के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कलेक्ट्रेट में सोमवार को आयोजित बैठक में कलेक्टर ने मौसमी बीमारियों और स्वाइन फ्लू की बीमारी को लेकर चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को जरूरी एहतियात बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जब उन्होंने नगराना सरकारी स्कूल का आकस्मिक निरीक्षण किया तो वहां शौचालय बहुत गंदे पाए गए। कलेक्टर ने कहा कि जिले का कोई भी स्कूल बिना शौचालय का ना रहे, जहां शौचालय बने हुए हैं उनमें सफाई रहे। इसके अलावा बालिका स्कूलों में सेनेटरी नैपकिन की मशीनें लगाई जाएं। बैठक में सीएमएचओ डॉ. अरुण चमड़िया ने बताया कि जिले में अब तक स्वाइन फ्लू के 7 रोगी पाए गए हैं जिनमें से एक की मौत हुई है। 
कलेक्टर बोले-हड्डारोड़ी को शिफ्ट नहीं किया गया तो लोग जिले के सबसे बड़े पार्क में ही नहीं आएंगे 
नगर परिषद कमिश्नर को निर्देश दिए कि न्यू हाउसिंग बोर्ड के पास बनी हुई हड्डारोड़ी पुलिस लाइन और आसपास के इलाकों के लिए सिरदर्द बनी हुई है। उसे दूसरी जगह शिफ्ट किया जाए। कलेक्टर ने कहा कि डिस्ट्रिक्ट पार्क जो नगर परिषद ने अमृत योजना के तहत पुलिस लाइन के पास बनाया है अगर हड्डारोड़ी को कहीं और शिफ्ट नहीं किया गया तो लोग पार्क में ही नहीं आएंगे। इस पर नगर परिषद कमिश्नर ने हड्डारोड़ी के लिए एडीएम के साथ मिलकर जगह तलाशने और उसे दूसरी जगह शिफ्ट करने का आश्वासन दिया। कलेक्टर ने जिले में घूम रहे आवारा पशुओं की रोकथाम करने के निर्देश भी नगर परिषद कमिश्नर को दिए। 
संपर्क पोर्टल पर आई समस्याओं को जल्द निपटाने के दिए निर्देश : कलेक्टर ने संपर्क पोर्टल पर आई परिवेदनाओं को जल्द निस्तारित करने और संपर्क पोर्टल को दिन में एक बार खुद अधिकारी को खोलकर देखने के लिए निर्देशित किया। इसके अलावा बजट घोषणाओं पर जल्द कार्रवाई के निर्देश दिए। कलेक्टर ने मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर सीएमएचओ को निर्देशित किया कि दूध, घी, मसालों मिर्च, हल्दी, धनिया आदि की भी जांच करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने सार्वजनिक स्थल पर बीड़ी सिगरेट पीने वालों के चालान काटने के लिए भी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण विद्युत योजना का लाभ सभी जरूरतमंदों को देने की बात कही। बैठक में पशुपालन के संयुक्त निदेशक डॉ. मदनलाल खुडि़या, शिक्षा विभाग के सहायक निदेशक जितेन्द्र कुमार, समसा के एपीसी वीरसिंह, सिंचाई विभाग के एईएन जगनलाल बैरवा, सहायक प्रशासनिक अधिकारी ओमसेन आदि शामिल थे। 

No comments