Header Ads

test

अन्नपूर्णा योजना में गड़बड़ी: खाना डस्टबिन में डाल उठाते थे भुगतान, लोगों ने पकड़ा

पीलीबंगा : भाजपा सरकार द्वारा राज्य में आमजन तक भोजन पहुंचाने के उद्देश्य से प्रारंभ की गई अन्नपूर्णा योजना में हो रहे बड़े गड़बड़झाले का एक उदाहरण शुक्रवार को पीलीबंगा में योजना के तहत खाना परोसने वाली वैन में देखने को मिला। हुआ यूं कि अन्नपूर्णा योजना के तहत पीलीबंगा में खाना वितरण करने वाली वैन में से एक वैन (आरजे 20 जीबी 5424) के कर्मचारी पंचायत समिति कार्यालय के पास स्थित लगन पैलेस के सामने एक साथ कई कूपन निकालकर बचे खाने को पालिका के डस्टबिन में डालकर जला रहे थे। इन कर्मचारियों द्वारा लंबे समय से किए जा रहे इस गड़बड़झाले से वाकिफ कुछ जागरूक नागरिकों ने मौके पर उन्हें यह सब करते हुए धर दबोचा और उनसे कूपन छीनकर भास्कर को पूरे मामले से मोबाइल पर अवगत करवाया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे भास्कर संवाददाता ने जब वैन चालक हरिशंकर व सहायक मुरलीधर से पूछताछ की तो वे कोई संतोषजनक जबाव नहीं दे पाए। भास्कर ने सूचना देकर सुपरवाइजर मोहित चौधरी को मौके पर बुलवाकर जांच करवाई तो वैन चालक व हेल्पर्स की पोल खुलने पर उन्होंने गलती स्वीकार कर ली। सुपरवाइजर ने भी चालक व हेल्पर्स पर 5-5 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। 
कंपनी के जयपुर स्थित कार्यालय के अधिकारियों को भी अवगत करवाया तो उन्होंने मामले की जांच कर शीघ्र व प्रभावी कार्रवाई करने की बात कही। मौके पर मौजूद पूर्व पार्षद मोहनलाल स्वामी, विनोद सैन व लक्की गर्ग एवं सुभाष लुगरिया सहित अन्य नागरिकों ने कर्मचारियों व सुपरवाइजर का घेराव कर लिया। सुपरवाइजर द्वारा इस प्रकार की पुनरावृत्ति नहीं करने का भरोसा दिलाने पर मामला शांत हुआ। 
उच्चाधिकारियों को पूरे मामले से कराया अवगत 
अन्नपूर्णा योजना क्षेत्र पीलीबंगा के सुपरवाइजर मोहित चौधरी ने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर वैनचालक व सहायक पर जुर्माना लगा दिया गया है। पूरे मामले से उच्चाधिकारियों को भी अवगत करवा दिया गया है। भविष्य में पुन: गलती करने पर इन कर्मचारियों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई की जाएगी। 

No comments