Header Ads

test

नशीली दवा तस्करी के मामले में फरार चल रहे दो सगे भाईयों को श्रीगंगानगर में पकड़ा


हनुमानगढ़ जिले के रावतसर और पीलीबंगा थाने के नशीली दवा तस्करी के मामले में फरार चल रहे दो सगे भाईयों को श्रीगंगानगर में पकड़ा है। आरोपियों के पास से 2500 नशीली गोलियां और 200 सीसी नशीली दवा बरामद कर प्रतिबंधित नशीली दवा तस्करी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई सिटी सदर पुलिस की ओर से की गई। मुकदमे की जांच कोतवाल हनुमानाराम बिश्नोई कर रहे हैं। सदर थाना प्रभारी राजेश सियाग ने बताया कि रावतसर थाना से हवलदार अजयकुमार और पीलीबंगा थाने से हवलदार बलतेजसिंह ने साथ एसआई सुशीला, एएसआई ताराचंद गोदारा, हवलदार प्रमोद वधवा, कांस्टेबल प्रदीप बुडानियां और राधेश्याम की टीम बनाकर आरोपियों को पकड़ने को भेजा गया। पुलिस ने आरोपी हनुमानगढ़ के हाउसिंग बोर्ड निवासी व हाल नेहरानगर में किराएदार सोनू उर्फ संदीप अरोड़ा और उसके ही सगे भाई अजय अरोड़ा को कार पर 25 सौ नशीली प्रतिबंधित गोलियां और 200 शीशी प्रतिबंधित नशीली शीशियां कार में सप्लाई ले जाते गिरफ्तार कर लिया। 
पीलीबंगा में 29 हजार और रावतसर में 24 सौ नशीले कैप्सूल सप्लाई का मुकदमे में वांछित हैं आरोपी 
हनुमानगढ़ पुलिस से जुटाई गई जानकारी अनुसार दोनों आरोपियों का प्रतिबंधित नशीली दवा का कारोबार दोनों जिलों में फैला हुआ है। आरोपी बड़े तस्कर हैं और बड़ी खेप में आगे सप्लायरों को नशीली दवाएं उपलब्ध करवाते हैं। पीलीबंगा पुलिस ने 9 अक्टूबर को पीलीबंगा के वार्ड 17 निवासी रवि बिश्नोई को 14 हजार नशीले कैप्सूल और 15 हजार नशीली गोलियों के साथ पकड़ा था। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि यह नशे की खेप वह हनुमानगढ़ निवासी संदीप और अजय अरोड़ा से लेकर आया था। इस मुकदमे के चार दिन बाद ही 13 अक्टूबर को रावतसर पुलिस ने डबली निवासी बालकिशन अरोड़ा को 24 सौ नशीले प्रतिबंधित कैप्सूल के साथ गिरफ्तार किया था। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह नशीली दवा की यह खेप अजय अरोड़ा से लेकर आया था। दोनों मामलों में पुलिस को आरोपियों की तलाश थी। दोनों जगह तस्कर पकड़े जाने और इनका नाम सामने आने के बाद से आरोपी फरार हो गए थे। आरेापियों ने श्रीगंगानगर में नेहरानगर स्थित एक मकान को किराए पर ले रखा था और अलग अलग नाम बताकर रह रहे थे। 
रावतसर थाने से हवलदार अजयकुमार और पीलीबंगा थाने से हवलदार बलतेजसिंह ने संयुक्त रूप से आरोपियाें के ठिकाने का पता लगाया। दोनों ने रैकी की और उससे पहले आरोपियों के परिवार के सदस्यों पर नजर रखकर इनके नेहरा नगर स्थित घर का पता लगाया था। पक्की सूचना के बाद सदर पुलिस की मदद से आरोपियों के घर पर छापा मारा गया। इस बार दोनों तस्कर भाई खुद ही नशीली दवा के जखीरे के साथ पकड़ लिए गए। सदर पुलिस ने खुद आरोपियों पर मुकदमा दर्ज गिरफ्तार किया है। अब रावतसर और पीलीबंगा पुलिस आरोपियों को श्रीगंगानगर पुलिस द्वारा न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के बाद प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार करेगी। 

No comments