Header Ads

test

महिला को ट्रेन में मिला था 9 साल का बच्चा, परिजनों से मिलवाया

सराभानगर के गांव अयाली से 7 जुलाई को हुआ था अपहरण 
गांव अयाली के सराभानगर से विगत 7 जुलाई को अपहरण किए गए 9 वर्षीय बालक को उसके माता पिता की खोज कर मिलवाने में सहयोग कर पुलिस ने सराहनीय कार्य किया है। पुलिस के अनुसार करीब 10 दिन पूर्व माता वैष्णो देवी से आने वाली ट्रेन में पीलीबंगा की महिला बलविंद्र कौर पत्नी भजन सिंह को लावारिस हालत में बच्चा मिला था। महिला द्वारा पूछने पर अपने पिता का नाम शीतल प्रसाद बता रहा था। 
महिला के अनुसार बच्चे ने उनके पिता द्वारा लुधियाणा में माली का काम करने की जानकारी देने के अलावा कुछ नहीं बताया। महिला बच्चे को थाने में लेकर पहुंची व उपस्थित कांस्टेबल विजेंद्र सिंह को बच्चे के लावारिस मिलने की जानकारी दी। पीलीबंगा थाना प्रभारी धीरेन्द्र सिंह शेखावत व कांस्टेबल विजेन्द्र ने सोमवार को सराभानगर थाना से आई पुलिस एवं उनके परिजनों को बच्चा सौंप दिया। 
बालक ने पुलिस को बताया-दिल्ली ले जाकर भीख मंगवाते थे 
कांस्टेबल विजेंद्र सिंह द्वारा थाना प्रभारी धीरेंद्र सिंह के निर्देशानुसार पड़ताल करने पर बच्चे के 7 जुलाई को गांव अयाली के सराभानगर से स्कूल से लौटते समय अपहरण होने की जानकारी मिली। बालक संतोष ने पुलिस को बताया कि स्कूल से घर लौटते समय अज्ञात व्यक्तियों ने उसे जबरदस्ती कार में डाल लिया और ले गए एवं दिल्ली ले जाकर भीख मंगवाने लगे। करीब दो माह भीख मांगने के बाद संतोष एक दिन दिल्ली के बदमाशों से नजर बचाकर ट्रेन में सवार हो गया और वैष्णो देवी जा पहुंचा। इसी बीच वैष्णो देवी गई महिला बलविंद्र कौर अपने परिवार के साथ वापस आ रही थी, उस समय बच्चा उन्हे ट्रेन में मिला। महिला बलविंद्र कौर बच्चे को पीलीबंगा थाने ले आई एवं पुलिस को सूचना देकर अपने घर रख लिया।

No comments