Header Ads

test

युवक की मौत, पिता बोला-दादा ताऊ उसके बेटे ने की हत्या, केस


पीलीबंगा : गांव18 एसपीडी रोही में खेत में काम कर रहे एक युवक की संदिग्ध मौत के मामले में पुलिस ने मृतक के दादा, ताऊ उसके बेटे के खिलाफ हत्या के आरोप में केस दर्ज किया है। मृतक के पिता का कहना है कि वारदात से पहले बेटे ने उसके मोबाइल पर कॉल कर बताया था कि आरोपी उसको जबरदस्ती कुछ खिला रहे हैं। पुलिस ने गुरुवार को मृतक का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप मामले की गहनता से जांच कर रही है। पोस्टमार्टम के दौरान प्राथमिक जांच में पता चला कि मृतक की मौत जहर प्रभाव से हुई है। इसमें मृतक के शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं पाया गया। हालांकि परिजनों का कहना है कि उससे मारपीट की गई थी। ऐसे में पुलिस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है। प्राथमिक जांच में जमीन को लेकर पारिवारिक विवाद होने की बात सामने आई है। 
पुलिस के अनुसार मुखराम पुत्र ख्यालीराम जाट निवासी चक 18 एसपीडी ने सूचना दी कि बुधवार को वह अपने बेटे संदीप (25) शीशपाल को साथ लेकर खेत में काम करने गया था। दोपहर को करीब 3 बजे संदीप उनके दूसरे खेत को संभालने के लिए वहां से चला गया। इसी बीच शाम को साढ़े 4 बजे शीशपाल के मोबाइल पर कॉल कर संदीप ने बताया कि ताऊ मोहनलाल पुत्र ख्यालीराम, उसका बेटा पवन दादा ख्यालीराम पुत्र लेखराम जाट निवासी चक 18 एसपीडी 3-4 अन्य लोग उसके साथ मारपीट कर जबरदस्ती उसको कुछ खिलाने का प्रयास कर रहे हैं। 
सूचना मिलते ही वह शीशपाल के साथ दूसरे खेत की तरफ भागा तो उनको आता देख सभी लोग मौके पर खड़ी पिकअप गाड़ी में सवार होकर भाग गए। घटनास्थल पर संदीप उनके पड़ोसी रणजीत सोनी के खेत में औंधे मुंह पड़ा तड़प रहा था। संदीप को अन्य ग्रामीणों की मदद से गाड़ी में डालकर पीलीबंगा के सरकारी अस्पताल में ले जा रहे थे कि संदीप ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। 
पुलिस ने मृतक के पिता की सूचना के आधार पर हत्या के आरोप में केस दर्ज कर जांच कर रही है। पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया। अब इस वारदात का पुलिस हर एंगज से जांच कर रही है। 
पहले से चल रही रंजिश, कई मामले दर्ज 
पुलिसके अनुसार दोनों पक्षों के बीच जमीन को लेकर पारिवारिक रंजिश काफी समय से चल रही है। इसको लेकर पुलिस थाना में मारपीट के परस्पर मामले भी दर्ज हुए थे। 
सीआईबोले- मामले की हर एंगल से कर रहे जांच 
पीलीबंगा सीआई विष्णु खत्री का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण जहर प्रभाव से होने की बात सामने आई है। मृतक के शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं था। मामले की हर एंगल से जांच कर रहे हैं। 

No comments