Header Ads

test

पेट्रोल पंपों पर लगी सूचना- 500 रुपए का ही डाला जाएगा पेट्रोल


रविवार को बैंकों की लगातार दूसरे दिन छुट्टी होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई। एटीएम में कैश नहीं होने के कारण लोग परेशान रहे। कैश नहीं मिलने पर कई लोग मजबूरन उधार लेते नजर आए। अधिकारियों का दावा है कि जल्द एटीएम सुविधा सुचारू हो जाएगी मगर नोटबंदी के 19 दिन बीत जाने के बाद भी जिले के 90 फीसदी एटीएम बंद हैं। दस फीसदी एटीएम चालू भी हैं तो उनमें कैश डालने के एक घंटे में ही खत्म हो जाता है। 
कैश नहीं होने की समस्या रविवार को पेट्रोल पंपों पर भी नजर आई। पेट्रोल पंप संचालकों की ओर से सूचना बोर्ड लगा दिए गए हैं। इसमें पांच सौ का नोट होने पर पांच का ही पेट्रोल-डीजल लेने को कहा जा रहा है। अगर कोई पांच सौ का नोट देकर सौ या दो सौ रुपए का पेट्रोल-डीजल डालने की बात कहता है तो उसे पेट्रोल पंप कर्मी सौ रुपए के नोट नहीं होना बताते हुए इंकार करते नजर आए। वहीं एक पेट्रोल पंप पर एटीएम के जरिए दिया जा रहा कैश भी रविवार को नहीं मिल पाया। 
बैंक बंद होने से पंप संचालक को कैश नहीं मिला, जिसके चलते लोगों को यहां से भी बैरंग लौटना पड़ा। बता दें कि शहर के कुछ पंपों पर लोगों को एटीएम कार्ड स्वैप कर कैश विड्रा करने की सुविधा दी जा रही है। एक बार में एटीएम कार्ड धारक दो हजार रुपए निकाल सकता है। उधर, दो दिन की छुट्टी के बाद अब सोमवार को बैंक खुलेंगे। 

No comments