Header Ads

test

जान से मारने की धमकी : दहेज के लिए विवाहिता को जलाने का मामला

पीलीबंगा पुलिस थाना क्षेत्र में दहेज की मांग को लेकर विवाहिता को जिंदा जलाने के मामले में पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। स्थिति यह है कि पीड़िता श्रीगंगानगर अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रही है, जबकि आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। परिजनों का आरोप है कि आरोपी उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पीड़िता के परिजनों ने अब राष्ट्रीय महिला आयोग से न्याय की गुहार लगाई है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं। पीड़ित पक्ष का कहना है कि इस संबंध में कई बार एसपी से भी मिले। बावजूद इसके पीलीबंगा पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की। 

यह है मामला

श्रीगंगानगरनिवासी सन्नी पुत्र दलीपकुमार नाई ने पीलीबंगा पुलिस थाना में पांच जुलाई को मामला दर्ज कराया था कि उसकी बहन पूजा की शादी पीलीबंगा में रामू के साथ हुई थी। शादी के कुछ साल बाद ही दहेज के लिए उसे परेशान किया जाने लगा। 30 जून को आरोपियों ने उसकी बहन पर केरोसिन डालकर आग लगा दी, इससे वह गंभीर रूप से झुलस गई। इस आरोप में पुलिस ने पीड़िता के पति रामू, सास मिश्रो ताई सास मेवादेवी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। 
"इस मामलेमें पीड़िता के पति सास को गिरफ्तार किया जा चुका है। जांच में अन्य लोग दोषी नहीं पाए गए। इसलिए उनकी गिरफ्तारी नहीं की गई। "
लूणाराम, सीआई, पीलीबंगा 

No comments