Header Ads

test

ग्रामीणों के धरने के बाद प्रशासन ने हटाया हड्डारोड़ी से अतिक्रमण

पीलीबंगा. ग्रामपंचायत बड़ोपल के चक 2 एनएम ठाकरुवाला में हड्डारोड़ी के विवाद को लेकर ग्रामीणों द्वारा शनिवार देर शाम को प्रारंभ किए गए धरने के बाद हरकत में आए प्रशासन ने रविवार दोपहर तक विवाद समाप्त कर दिया। जिसके बाद ग्रामीणों ने धरना उठा लिया। 
मामले में प्रशासन के ढुलमुल रवैये से परेशान ग्रामीणों द्वारा सरपंच नंदलाल भादू के नेतृत्व में गांव में मृत पड़े पशुओं के शवों को बर्फ में लगाकर धरना प्रारंभ किया गया। जिसकी सूचना मिलते ही रविवार को तहसीलदार सुरेश राव, थाना प्रभारी लूणाराम मय जाब्ते के हल्का गिरदावर पटवारी को साथ लेकर मौके पर पहुंचे और धरने पर बैठे ग्रामीणों से बातचीत कर वस्तुस्थिति का जायजा लेकर उनसे समझाइश की और मौके पर जिला कलेक्टर द्वारा हड्डारोड़ी के लिए स्वीकृत की गई जगह पर गांव के ही कुछ प्रभावशाली लोगों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटवाकर वहां मृत पशुओं के शवों को डलवाकर ग्रामीणों को शांत किया। 
इस अवसर पर जिला सरपंच एसोसिएशन के अध्यक्ष बलबीर सिंह सिद्धू, बड़ोपल सरपंच नंदलाल भादू, रामस्वरूप तरड़, पूर्ण राम सिहाग सहित अनेक ग्रामीण उपस्थित थे। गौरतलब है कि चक ठाकरुवाला में पूर्व में हड्डारोड़ी के लिए निर्धारित स्थल के आबादी क्षेत्र के बीच में जाने के कारण ग्रामीणों की मांग पर जिला कलेक्टर ने हड्डारोड़ी के लिए आबादी क्षेत्र से बाहर नई जगह स्वीकृत की थी। जिस पर गांव के ही कुछ प्रभावशाली लोगों द्वारा एतराज जताते हुए उस जगह पर अतिक्रमण कर लिया गया था। जिससे स्थानीय प्रशासन को अवगत करवाने के बावजूद भी प्रशासन द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाने से नाराज ग्रामीणों द्वारा गांव में मृत पशुओं के शवों के साथ धरना प्रारंभ कर दिया गया था। 

No comments