Header Ads

test

कांग्रेस ने पीलीबंगा से विनोद गोठवाल को टिकट दिया

कांग्रेस ने श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ जिले में दो और विधायकों की टिकट काट दी है। शनिवार रात को जारी किए उम्मीदवारों की सूची में विधायक डॉ.परम नवदीप (संगरिया) व आदराम मेघवाल (पीलीबंगा) का नाम शामिल नहीं है। इस सूची में दोनों जिलों की शेष रही चार सीटों अनूपगढ़, संगरिया, पीलीबंगा और नोहर से नए चेहरों को मौका दिया गया है। 
अनूपगढ़ से हरिराम मेघवाल, संगरिया से शबनम गोदारा, नोहर से राजेंद्र चाचाण व पीलीबंगा से विनोद गोठवाल को टिकट दिया गया। हनुमानगढ़ जिले से सुचित्रा आर्य परिवार और श्रीगंगानगर जिले से हीरालाल इंदौरा परिवार को दो बार हार के बाद इस बार मौका नहीं दिया गया। इससे पहले श्रीगंगानगर जिले में विधायक सोहनलाल नायक और संतोषकुमार सहारण की टिकट काटी गई थी। दोनों जिलों में पिछले चुनाव में कांग्रेस के तीन-तीन विधायक जीते थे। इसमें एक-एक (गुरमीत सिंह कुन्नर व विनोदकुमार चौधरी) को ही दूसरी बार चुनाव मैदान में उतारा गया है। 


नाम: विनोद कुमार गोठवाल 
उम्र : ३१ वर्ष 
शैक्षणिक योग्यता : बीए बीएड 
राजनीतिक कॅरियर : युवा कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष और पंचायत समिति के सदस्य रह चुके हैं। 


आदराम मेघवाल ( कार्यशैली और अंदरूनी राजनीति ने कटवाए टिकट )
पदाधिकारी उपेक्षित महसूस करते रहे। जनता से जुड़ाव भी कम रहा। विधानसभा का बड़ा क्षेत्र पीलीबंगा और गोलूवाला से जुड़ा हुआ है। इससे इसी क्षेत्र का उम्मीदवार बनाने की मांग हो रही थी। उम्रदराज होना भी टिकट कटने की वजह बनी। 


No comments