Header Ads

test

मैच पर सट्टा लगवाते तीन बुकी पदमपुर में गिरफ्तार

पीलीबंगा | पुलिस ने बुधवार को पदमपुर में वार्ड नंबर तीन में एक मकान में छापा मारकर तीन बुकी को गिरफ्तार किया। आरोपी भारत -इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच पर सट्टा बुक कर रहे थे। इनके दो साथी फरार हैं। पांचों आरोपी पीलीबंगा के रहने वाले हैं। इनके कब्जे से सट्टे का हिसाब, नकदी व अन्य सामान बरामद किया गया है। यह कार्रवाई स्थानीय पुलिस और जिला पुलिस की विशेष शाखा (डीएसबी) ने संयुक्त रूप से की। जानकारी के अनुसार जिला पुलिस की विशेष शाखा को सूचना मिली थी कि पदमपुर में एक किराए के मकान में बड़े स्तर पर सट्टा चल रहा है। सुबह साढ़े नौ बजे शाखा प्रभारी सीआई भूपेंद्र सोनी के नेतृत्व में टीम श्रीगंगानगर से पदमपुर पहुंची। उन्होंने स्थानीय पुलिस को मामले की सूचना देकर पुलिस अधीक्षक से सर्च वारंट लिया। इसके बाद सीआई भूपेंद्र सोनी व थाना प्रभारी गोपालसिंह ने जाब्ते के साथ सुबह 11 बजे वार्ड तीन में टेलीफोन एक्सचेंज के पीछे स्थित एक मकान में छापा मारा। आरोपी कमरे का गेट अंदर से बंद कर सट्टा लगवा रहे थे। 10-12 पुलिसकर्मिर्यों ने पड़ोसियों के मकान की छतों पर चढ़कर अंदर घुसकर गेट खोला। पुलिस ने पीलीबंगा नगर पालिका के पूर्व पार्षद चांद मोहम्मद, आयुष अरोड़ा व रवि सिंगला को गिरफ्तार कर लिया। कार्यवाही के दौरान भनक लगने पर इनके दो साथी फरार हो गए। पुलिस तीनों आरोपियों को थाने ले आई। पूछताछ में उन्होंने फरार होने वालों के नाम पुरुषोत्तम कुमार व विनोद निवासी पीलीबंगा बताए। आरोपियों ने बताया कि वे सट्टा बुक करने का काम पुरुषोत्तम के कहने पर कर रहे थे। थानाधिकारी गोपालसिंह ने बताया कि तीनों आरोपियों की जमानत देने अभी तक कोई नहीं आया है। वहीं, फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।
खुद को ठेकेदार बताया, लगवाते थे सट्टा 
आरोपियों ने पदमपुर में तीन महीने पहले पूर्व सरपंच अमरजीत सिंह की कोठी किराए पर ली थी। इस संबंध में मकान मालिक ने बताया कि मकान किराए पर लेते वक्त इन लोगों ने खुद को सड़क बनाने का ठेकेदार बताया था और इसमें सट्टा लगवाते थे। 
ये सामान बरामद 
आरोपियों के कब्जे से ५४ मोबाइल फोन, दो टीवी, ९७०० रुपए, एक लाख ९८ हजार ५५० रुपए का हिसाब, एक लेपटॉप, टेलीफोन, इन्वर्टर व डिश टीवी सेट बरामद किया गया। इनकी सहायता से ये सट्टा लगवाते थे। 

Source: Danik Bhaskar 

No comments