Header Ads

test

मंडी क्षेत्र में बनेगा श्रमिकों के लिए भवन

पीलीबंगा। कृषि उपज मंडी समिति की साधारण सभा की बैठक गुरूवार को समिति सभागार में सावित्री मेघवाल की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान ग्राम पंचायत हरदयालपुरा को गोलूवाला क्षेत्र में शामिल करने पर चर्चा की गई। तत्पश्चात सदस्यों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि इस मामले पर आगामी बैठक में विचार-विमर्श किया जाएगा।

इस अवसर पर व्यापारी व संयुक्त व्यापारी वर्ग के 7 अनुज्ञापत्रों, फर्मो के भागीदारी व नाम परिवर्तन के 8  मामलों की स्वीकृति जारी की गई। साथ ही वित्तीय वर्ष 2013-14 में करवाए जाने वाले निर्माण कार्यो पर विचार कर मंडी क्षेत्र में 100 पुलिया निर्माण, कॉमन ऑक्शन प्लेट, कवर्ड व लेबर शैड के श्रमिक भवन निर्माण, गौण मंडी प्रांगण जाखड़ांवाली की चारदीवारी व कार्यालय भवन की मरम्मत का निर्णय लिया गया।

 इन सभी कार्यो को अघिशासी अभियंता विपणन बोर्ड से अनुमति प्राप्त होने पर आगामी बैठक में प्रस्ताव पारित कर स्वीकृति के लिए निदेशालय भेजा जाएगा। इसके अलावा समिति के नवनिर्मित मुख्य मंडी यार्ड प्रांगण के उद्घाटन की तिथि निश्चित कर मुख्यमंत्री को आमंत्रित करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में समिति कार्यालय भवन पर 33 लाख रूपए की लागत से सौलर लाइट लगाने, पुराने मंडी प्रांगण को फल-सब्जी के लिए सब यार्ड घोषित करने तथा तहबाजारी के दोनों ओर सड़कों को ऊंचा उठाने के प्रस्ताव पारित किए गए। साथ ही आगामी बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रतिनिघि को बुलाने का निर्णय लिया गया।

बैठक में सचिव देवीलाल कालवा, उपाध्यक्ष दर्शनलाल जिंदल, क्षेत्रीय विधायक आदराम मेघवाल, डायरेक्टर हरविंद्र सिंह गिल, कृष्ण गोयल, आशारानी फंडा, धर्मसिंह पचार, बाबूलाल गोयल, ओमप्रकाश भादू, दुर्गाराम, गौरीशंकर धानका, भंवरलाल गोदारा, जगजीत सिंह, ममता देवी व अनिल कुमार ने भाग लिया।

No comments