Header Ads

test

अतिक्रमण अभियान बना कहर

पीलीबंगा | पालिका की ओर से वार्ड 9 में हटाए जा रहे अतिक्रमणों के दौरान गुरूवार शाम को जेसीबी से घरों के दरवाजे तोड़ने पर बवाल मच गया। मामले ने तब और तूल पकड़ा जब जेसीबी चालक ने एक भवन का अतिक्रमण हटाने के दौरान पड़ोसी के चेतावनी देने के बावजूद घर का दरवाजा तोड़ दिया। इससे पालिका कर्मचारी व वार्डवासियों में झगड़ा हो गया। अन्य लोगों के बीचबचाव के बाद मामला शांत हुआ। वार्डवासियों का आरोप है कि पालिका अतिक्रमण हटाने में मनमाना रवैया अपना रही है। उन्होंने पालिका पर गरीबों को उजाड़ने का आरोप लगाया।

उधर एक विशेष वर्ग के लोगों की मांग पर पालिका ने उन्हें  एक सप्ताह के भीतर स्वैच्छा से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद में जेसीबी से अतिक्रमण हटाए जाएंगे।

अतिक्रमण हटाओ अभियान में जेसीबी से अतिक्रमण हटाने के बाद घरों के आगे ही मलबों के ढेर लगा दिए गए। वार्डवासियों ने बताया कि गत चार दिनों से मलबा नहीं हटाने से मार्ग अवरूद्ध हो रहा है। इसके अलावा नालियों में मलबा फंसने से पानी निकासी नहीं हो रही। इससे वातावरण दूषित हो रहा है। उनका कहना है कि पालिका अतिक्रमण भले ही हटाए। मगर नालियों का निर्माण भी मौके पर ही शुरू करा दें ताकि पानी निकासी व गंदगी की समस्या का सामना नहीं करना पड़े।

पालिका अघिशासी अघिकारी राकेश मेहंदीरत्ता ने अतिक्रमणों को हटाने को लेकर मौके पर जाकर जायजा लिया। इस पर वार्डवासियों ने उन्हें पीड़ा से अवगत करवाया। मेहंदीरत्ता ने संबंघित कर्मचारियों को अनावश्यक नुकसान नहीं कर सावधानी पूर्वक अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया।

पालिकाध्यक्ष शकीला गोदारा ने बताया कि अतिक्रमण हटाने में कोई भेदभाव नहीं होगा। पालिका उन्होने कस्बेवासियों को अभियान के तहत सहयोग देने की अपील की। उन्होंने बताया कि इसके बाद वार्डो में नालियो, सड़कों व पुलियों का निर्माण कर सौंदर्यीकरण किया जाएगा।

No comments