Header Ads

test

पंचायत समिति की बैठक में जन प्रतिनिघि व अघिकारी उलझे

पीलीबंगा। यहां पंचायत समिति की बैठक में सोमवार को जन प्रतिनिघियों के आक्रोश के चलते हंगामा खड़ा हो गया। डबलीबास चुगता में कृषि भूमि के नामांतरण में नायब तहसीलदार व कानूनगो पर मनमानी का आरोप लगाते हुए सरपंच गंगादेवी व अन्य ने रोष जताया। इस मामले मे जनप्रतिनिघियों ने नायब तहसीलदार को आड़े हाथ लिया। प्रधान काकासिंह, उप प्रधान कमला मेघवाल व सरपंच एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष बलवीरसिंह सिद्धू के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ। जन प्रतिनिघियों के आक्रोश को देखते हुए कई अघिकारी बैठक से उठकर चले गए। बैठक में सरपंचों व पंचायत समिति सदस्यों ने बिजली, पानी व अन्य मुद्दे उठाए।

city news

पेयजल व बिजली मुद्दा छाया
सरपंच बलवीरसिंह सिद्धू ने लिखमीसर में पेयजल समस्या का मामला उठाया। सरपंच गंगादेवी ने मसरूवाला में पेयजल डिग्गी निर्माण में अमानक सामग्री का उपयोग व विद्युत समस्या पर ध्यान दिलाया। चक 18  एसपीडी, बड़ोपल व दोलतांवाली के सरपंचों ने अघोषित विद्युत कटौती पर रोष्ा जताया। पंचायत समिति सदस्य शंकरलाल ने विद्युत निगम में संविदा कर्मियों पर मनमानी व कनेक्शन में राशि वसूलने का आरोप लगाया। जाखड़ांवाली, लिखमीसर, लखासर व हांसलिया के सरपंचों ने बीपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन देने की मांग की। सरपंच ओमप्रकाश सहारण ने सूरांवाली में जीएसएस चालू करने की मांग की।

बैठक में रसद विभाग का प्रतिनिघि नहीं आने पर रोष जताया गया व राशन डीलरों पर मनमानी की बात कही। तहसीलदार नरेश शर्मा ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। सिंचाई विभाग के अघिकारी भी बैठक में नहीं आए तो इस पर आपति की गई।

बैठकों में पहुंचे कर्मचारी
सरपंचो ने पंचायतों मे माह में चार बैठकों में कर्मचारियों के उपस्थित नहीं होने का मामला उठाया। इस पर विकास अघिकारी ने कर्मचारियों को बैठकों में पहुंचने का निर्देश दिया।

No comments