Header Ads

test

बलतेजसिंह रमाणा की ढाणी में घेराव किया

पीलीबंगा। यहां वार्ड चार से छह  व 25 को पालिका के गैर प्लान एरिया घोषित करने पर आपत्ति करने वाले बलतेजसिंह रमाणा का चारों वार्डो के लोगों ने मंगलवार को चक 12 पीबीएन में उनकी ढाणी में घेराव किया। नागरिकों ने उनसे आपत्ति वापस लेने का आग्रह किया। इससे पूर्व मंगलवार सुबह चारों वार्डो के नागरिकों की वार्ड चार के गुरूद्वारे में बैठक हुई। इसमें बलतेजसिंह रमाणा की ढाणी जाने का निर्णय लिया गया।

इसके बाद पूर्व पालिकाध्यक्ष गंगाराम खटीक, दारासिंह, लक्ष्मण गोयल, विनोद सैन, विजय सिंगीकाट व सतपाल धानक के नेतृत्व में सैंकड़ों लोग ढाणी पहुंचे तथा मांग को लेकर घेराव किया। वार्डवासियों ने बताया कि वे कई वर्षों से यहां रह रहे हैं। उनके वार्ड कच्ची बस्ती में आते है और सभी घरों में पानी व बिजली कनेक्शन है। इन वार्डो का कोई मास्टर प्लान नहीं है। इसलिए उन्हें उजाड़ना न्यायोचित नहीं है। उन्होने रमाणा से आम हित को देखते हुए आपत्ति वापस लेने की मांग की। इस पर रमाणा ने दो दिन का समय मांगा। उन्होने पालिका की अतिक्रमणों को लेकर की गई कार्यप्रणाली पर अंसतोष प्रकट किया।

मांगे पट्टे
इसके बाद समाज कल्याण छात्रावास में चारों वार्डों के नागरिक एकत्रित हुए। यहां पालिकाध्यक्ष शकीला गोदारा की अध्यक्षता में हुई बैठक में उन्होंने पट्टे जारी करने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया। पालिकाध्यक्ष ने बताया कि राज्य सरकार से मिले निर्देशानुसार पालिका ने सर्वे करवा पट्टे जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

No comments