Header Ads

test

उप तहसील की मांग

पीलीबंगा | गोलूवाला उप तहसील की मांग को लेकर बुधवार को विकास संघर्ष समिति के बैनर तले आठ पंचायतों के लोगों ने नायब तहसीलदार कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर धरना दिया। गुस्साए लोगों ने सरकार एवं प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । धरनार्थियों का कहना था कि इस समस्या बारे में सरकार एवं प्रशासन को अवगत करवाया जा चुका है। धरने पर बैठे निवादान के सरपंच पूर्ण राम डेलू ने कहा कि इन दिनों हर कार्य में जन्म प्रमाण पत्र एवं मृत्यू प्रमाण पत्र की जरूरत पड़ती है यदि उप तहसील में सभी कामों की व्यवस्था हो जाए तो लोगों को पीलीबंगा जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी । विकास संघर्ष समिति के अध्यक्ष संदीप सिहाग ने कहा कि यदि गोलूवाला को उप तहसील का दर्जा मिलता है तो क्षेत्र की आठ पंचायतों की जनता को लाभ मिलेगा। समिति के संरक्षक ओमप्रकाश सहारण ने इसे गम्भीर समस्या बताया। इससे पहले तय कार्यक्रम के अनुसार सुबह से ही लोग धरनास्थल पर एकत्रित होने लग थे। मौके पर पहुंचे पीलीबंगा के तहसीलदार नरेश जोशी ने लोगों को उनकी मांग राज्य सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। समिति सदस्यों ने तहसीलदार को मांग के बारे में ज्ञापन सौंपा 
 
मंडी बंद की घोषणा: बुधवार को धरने के बाद विकास संघर्ष समिति ने उपतहसील की मांग को लेकर 11 सितंबर को मंडी बंद की घोषणा की। इसके अलावा कैंचिया को भी बंद करवाया जाएगा। धरनास्थल पर सूरांवाली के पूर्व सरपंच रघुवीर सिहं भुल्लर , विकास संघर्ष समिति के अध्यक्ष संदीप सिहाग , संरक्षक ओमप्रकाश सहारण, महासचिव जगतपाल निवाद, कोषाध्यक्ष रामकुमार पारीक, प्रवक्ता पंडित सूर्यप्रकाश कायल, पन्नालाल रोलण, उपाध्यक्ष ओम गोस्वामी, निवादान सरपंच पूर्णराम डेलू, किराना एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष शिशपाल स्वामी, भाजपा के जयनारायण धत्रवाल, महिला मोर्चा की सुशीला कौशिक, भगत सिंह महाविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष सुनील वर्मा, बीआर चौधरी पीजी महाविद्यालय की अध्यक्ष कृष्णा भादू, हांसलिया सरपंच इस्माइल खान आदि मौजूद थे। 
अगर मिल जाए दर्जा: मंडी को उप तहसील का दर्जा मिलता है तो यहां भूमि पैमाइश, जन्म म़ृत्यू प्रमाण पत्र, इंतकाल, आय प्रमाण पत्र सहित कई कार्य यहां हो सकेंगे। 

No comments