Header Ads

test

अघिशासी अघिकारी व पार्षद में गाली-गलौच

पीलीबंगा। नगर पालिका कार्यालय में पुराने प्रकरण की नकल लेने के मामले में बुधवार को अघिशासी अघिकारी व पार्षद में गाली-गलौच के बाद जूतमपैजार हो गई। मौके पर पहुंचे सफाईकर्मियों ने दोनों को छुड़ाया। उन्होंने पार्षद के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। पुलिस ने पार्षद राजू सुथार के खिलाफ गाली-गलौच कर राजकीय कार्य में बाधा पहुंचाने तथा अघिशासी अघिकारी पर दुर्व्यवहार कर मारपीट करने का मामला दर्ज किया है।

घटना के अनुसार बुधवार को वार्ड 20 के पार्षद राजू सुथार पालिका कार्यालय गए। उन्होंने वहां अघिशासी अघिकारी से किसी प्रकरण की फाइल फोटोस्टेट कराने के लिए मांगी।  इस पर अघिशासी अघिकारी ने प्रमाणित प्रति विघिवत तरीके से देने की बात कही। इस बात पर दोनों के बीच कहासुनी हो गई। इस बीच सुथार ने फाइल उठा ली। उसे रोकने के प्रयास के दौरान छीनाझपटी में फाइल के कई कागज फट गए। इस बीच शोर सुनकर कर्मचारी वहां आ गए और बीच-बचाव करते हुए पार्षद को बाहर किया।

अघिशासी अघिकारी के साथ पार्षद सुथार की ओर से अभद्रता, गाली-गलौच एवं मारपीट के मामले में कार्रवाई नहीं होने पर सफाईकर्मियों ने तीन दिन में  हड़ताल की चेतावनी दी है। सफाई निरीक्षक मोहम्मद रमजान खां के नेतृत्व में थाने गए कर्मचारियों ने शुक्रवार तक पार्षद के खिलाफ ठोस कानूनी कार्रवाई नहीं होने पर कस्बे में सफाई व्यवस्था ठप कर हड़ताल की चेतावनी दी है।

पालिका के अघिशासी अघिकारी राकेश मेहंदीरत्ता के साथ पार्षद राजू सुथार के किए गए दुर्व्यहार व राजकार्य में बाधा को लेकर पालिकाध्यक्ष शकीला गोदारा के नेतृत्व में पूर्व पालिकाध्यक्ष सुभाष गोदारा, मनोनीत पार्षद विजय सिंगीकाट, पार्षद पति पालाराम झाझडिया, मोटाराम गोदारा, दलविंद्र सिंह गिल सहित पालिकाकर्मी थाने में परिवाद देने पहुंचे।

उधर, पार्षद राजू सुथार ने भी अघिशासी अघिकारी मेहंदीरत्ता के उसके साथ कथित रूप से दुर्व्यहार व गाली-गलौच करने का आरोप लगाते हुए थाने में परिवाद दिया। थाना प्रभारी हरजिंद्र सिंह ने बताया कि दोनों के खिलाफ परस्पर मुकदमें दर्ज किए गए हैं। मामलों की जांच की जाएगी।

No comments