Header Ads

test

गुम हुए बालक को परिजनों को सौंपा

पीलीबंगा। करीब 15 दिन पूर्व रोपड़ (पंजाब) से लापता रामकरण साहनी (9) को सोमवार को डेरा सच्चा सौदा अनुयायियों ने उपखंड अघिकारी और कार्यवाहक थाना प्रभारी धर्मपाल की मौजूदगी में उसके पिता हरी साहनी को सौंप दिया। बच्चे को पाकर परिजनों की आंखों से अश्रुओं की धारा बह निकली। बालक के परिजन मूलत: मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं।

ब्लॉक के सतीश मित्तल के अनुसार सोमवार को रोपड़ (पंजाब) से गुम हुए बालक रामकरण कस्बे में पहुंच गया। पांच-छ: दिन पूर्व वार्ड 1 के पाष्ाüद दलविन्द्रसिंह गिल ने पुलिस के माध्यम से उसे डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों के पास छोड़ दिया। इस बीच उन्होंने बच्चे से पूछताछ की। वह बार-बार बठिण्डा, रोपर गांवों का नाम लेता रहा। इस पर अनुयायियों की दो-तीन टीमें बनाकर बठिण्डा व रोपड़ भेजी गई। रोपड़ में दिनभर पूछताछ के बाद डेरा अनुयायी हरप्रीत व अनिल को बालक के पिता का पता मिला। वे एक सीमेंट फैक्ट्री में काम करते हैं।

उन्होंने उसके बारे में बताया तो पिता की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। रोपड़ से उसके परिजनों को साथ लेकर नामचर्चाघर में आए तथा सोमवार को उपखंड अघिकारी व थाना प्रभारी की मौजूदगी में रामकरण को उसके परिजनों को सौंपा। इस मौके पर नामचर्चाघर में त्योहार जैसा माहौल था। इस मौके पर एकता मंच अध्यक्ष महेश गुप्ता, तरूण संघ अध्यक्ष नारायणदास बंसल, पार्षद दलविन्द्रसिंह गिल, नरेश गर्ग, प्रेस क्लब अध्यक्ष शंकर तेजरा, गोविन्द लालवाणी, डेरा सच्चा सौदा राजस्थान की 25 सदस्यीय कमेटी के गोपाल, रूघाराम, गिरधारीलाल, बसंतसिंह, एडवोकेट जगजीतसिंह रमाणा, हरजिन्द्रसिंह रमाणा, अवतारसिंह बिरदी, 15 सदस्यीय कमेटी के पूर्व सदस्य फकीरचंद, सात सुजान बहिनें, शाह सतनाम ग्रीनएस वेलफेयर फोर्स के सेवादार व बड़ी तादाद में डेरा अनुयायी उपस्थित थे।

No comments