Header Ads

test

लड़की भगा ले जाने के मामले में नया मोड़

पीलीबंगा। चक 26 पीबीएन में बालिग लड़की को चक 26 पीबीएन के ही एक युवक पर बहला-फुसला कर भगा ले जाने के मामले में ग्रामीणों ने मंगलवार को रोष जताते हुए गृह मंत्री का पुतला फूंका। इस बीच मामले में उस समय नया मोड़ आ गया जब बालिग लड़की ने अपनी मर्जी से युवक के साथ शादी करना स्वीकार किया। इसके बाद ग्रामीणों ने धरना समाप्त कर दिया। इस बात का खुलासा पुलिस अधीक्षक और धरनार्थियों के बीच हुई वार्ता में हुआ। उन्होंने बताया कि मंगलवार को राजस्थान उच्च न्यायालय से एक पत्र प्राप्त हुआ जिसमें लड़की ने सहमति से शादी के बाद परिजनों से उसकी जान को खतरा होने के कारण पुलिस सुरक्षा की मांग की थी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चूंकि लड़क बालिग है और उसने अपनी मर्जी से युवक के साथ विवाह करना माना है। इस संबंध में 11 मई को उच्च न्यायालय में सुनवाई भी होगी। उधर, ग्रामीणों ने एक अन्य मामले में चक 2 एसजीआर में 30 जनवरी को भगाई गई नाबालिग लड़की के मामले से पुलिस अधीक्षक को अवगत करवाया। उन्होंने मामले में कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इस मामले की जांच पुलिस उपाधीक्षक पवन मीणा कर रहे हैं। इससे पूर्व पुलिस अधीक्षक के आने की सूचना मिलने पर धरनार्थियों थाने का घेराव कर लिया व पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में पुलिस अधीक्षक ने पांच जनों के एक प्रतिनिघिमंडल को थाने में बुलाया व मामले से अवगत करवाया।

इससे पूर्व अपनी मांगों को लेकर ग्रामीणों व विभिन्न श्रमिक संगठनों ने मंगलवार को थाने के सामने गृहमंत्री का पुतला जलाया। पंचायत समिति उपप्रधान कमला मेघवाल, माकपा तहसील सचिव मनीराम मेघवाल, उपसरपंच ताराचंद वर्मा, पंच बलजीतकौर, सरपंच कमला मेघवाल, डीवाईएफआई तहसील अध्यक्ष अमित नायक व एफसीआई लेबर यूनियन अध्यक्ष शेरसिंह के नेतृत्व में अनेक कार्यकर्ता व ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।

No comments