Header Ads

test

बेअदबी से नाराजगी, पीलीबंगा बंद


city newsपीलीबंगा । गुरूग्रन्थ साहिब के स्वरूप के कथित अपमान को लेकर बुधवार को सिक्ख संगत में रोष फैल गया। अमृतसर, श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ जिलों से बड़ी तादाद में पहुंचे लोगों ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की मांग की। दूसरी तरफ हरियाणा की चौटाला पुलिस ने इस संबंध में एक जने के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।
उसके खिलाफ स्थानीय पुलिस ने भी मामला दर्ज किया है। गुरूग्रन्थ साहिब के अपमान की खबर फैलते ही बुधवार सुबह सिक्ख संगत अकालबुंगा गुरूद्वारा में एकत्र हो गई। वहां हुई बैठक में गोलूवाला गुरूद्वारा प्रधान बाबा अमृतपालसिंह ने इसे साजिश बताया। बैठक में बाबा परमिन्द्रसिंह, सतवीर सिंह सचिव, शिरोमणि प्रबंधक कमेटी अमृतसर चमकौरसिंह, बलकरणसिंह, हरपालसिंह, दर्शनसिंह, बाबूसिंह मोरजंडा सिखान व बीकरसिंह ने विचार व्यक्त किए।
गुरुग्रंथ साहिब के साथ बेअदबी से नाराज सिख समाज ने बुधवार को पीलीबंगा का बाजार बंद करवाया। बेअदबी करने के लिए यहां एक कुटिया के बाबा सूरज मुनि को दोषी बताते हुए पुलिस कार्रवाई की मांग की। हरमंद्र सिंह 19 चक, कुलदीप सिंह, हनुमानगढ़, सुक्खा सिंह महताब सिंह गुरुद्वारा हनुमानगढ़ टाउन के जत्थेदार बाबा बलकार सिंह, गुरुद्वारा सिंह सभा, केसरीसिंहपुर अध्यक्ष लखविंद्र सिंह, जगसीर सिंह जंडवाला, जगसीर सिंह हल्का डबवाली सहित अनेक सिख जत्थेदारों की अगुवाई में सिख संगतों ने पूरे शहर में घूमकर बाजार को बंद करवाते हुए घटना की कड़े शब्दों में निंदा कीं। घटना के विरोधस्वरूप शहर के सभी व्यापारियों ने प्रतिष्ठानों को स्वत: ही बंद कर लिया था। सिख अनुयायियों का हुजूम शहर के प्रमुख मार्गों से होता पुलिस थाने पहुंचा और यहां पर बेअदबी करने वाले लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। 

No comments