Header Ads

test

सावधान पीलीबंगा !!!

अधिकारियों और मौजीज लोगों को फंसाने के लिए महिला-पुरुषों का रैकेट

अधिकारियों और मौजीज लोगों से सुनियोजित रूप से संपर्क गांठने और फिर उन्हें ब्लैकमेल करने के मामले हनुमानगढ़ में भी सामने आने लगे हैं। अगर पुलिस जांच के प्रारंभिक संकेतों को माना जाए तो ऐसी महिलाएं सक्रिय हैं जो घनिष्ठता बढ़ाती हैं। फिर पुरुष साथी लोगों को ब्लैकमेल करते हैं। अगर मांग पूरी नहीं होती तो ज्यादती का मामला तक दर्ज करवा दिया जाता है। यह रैकेट पूरी योजना के साथ किसी एक व्यक्ति से संपर्क करता है। घनिष्ठता बढ़ाने के बाद इस रैकेट की महिलाएं उसके सामने अपनी मांग रखती है। अगर मांगें पूरी नहीं की जाती है तो पुरुष साथी राजफाश करने की धमकी देते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं पुलिस में ज्यादती या इसी तरह का कोई मामला भी दर्ज करवाने की धमकी देते हैं।

हनुमानगढ़ में ब्लैकमेलिंग का एक संगीन घटनाक्रम सामने आया है। पुलिस ने जब इस मामले की तहकीकात की तो पता चला कि ऐसे कई मामले यहां हो चुके हैं लेकिन सामाजिक प्रतिष्ठा खराब होने के डर से लोग शिकायत नहीं करते। ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की धौलीपाल शाखा के अधिकारी ने जब पुलिस को असली कहानी बताई और साक्ष्य दिए तो पुलिस भी हरकत में आई। अब ब्लैकमेलिंग करने वाला रैकेट पुलिस की नजर में है। जांच पूरी हो चुकी है और जल्द ही इन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। पता चला है कि इस रैकेट में दो महिलाओ सहित तीन पुरुष भी शामिल हैं। महिलाएं पहले अधिकारी तथा मौजीज लोगों से संपर्क करती हैं और फिर उन्हें फंसाने की धमकी देकर पुरुष साथी सौदेबाजी करते हैं। पुलिस का पता चला है कि इस तरह के यहां कई मामले हैं लेकिन लोकलाज के डर से लोग सामने नहीं आते और पैसे देकर खुद को मुक्त कर लेते हैं। 

पुलिस पर रखें भरोसा, आगे आएं 

पुलिस ने जब जांच की तो झूठ सामने आया। पता चला कि जिस तारीख का हवाला महिला ने दिया था, उस तारीख को कर्मचारी व अधिकारी बैंक में ही मौजूद थे। बैंक के सीसीटीवी कैमरा की फुटेज में यह साफ दिखाई दे रहा था। 


No comments