Header Ads

test

राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय की परेशानी

पीलीबंगा। कक्षा कक्षों व स्टाफ का अभाव तथा शोचालय आदि समस्याओं के चलते यहां राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय का स्टाफ एवं विद्यार्थी परेशान हैं। कार्यवाहक इंचार्ज सम्पतसिंह ने बताया कि शाला में आठवीं कक्षा तक करीब 255 विद्यार्थी हैं। कक्षा कक्षों के अभाव में इन्हें बाहर बैठकर पढ़ना पड़ता है। उन्होंने बताया कि शाला में 6 कक्षों के अलावा अन्य कमरों में बीईईओ कार्यालय, पोषाहार कक्ष, स्टोर आदि के काम आ रहे हैं।

बीईईओ कार्यालय को शाला से स्थानांतरित करने के लिए जिला शिक्षा अघिकारी प्रारम्भिक को कई बार लिखित में अवगत करवा दिया। इस कार्यालय के यहां होने से स्टाफ के कार्य एवं विद्यार्थियों की पढ़ाई में व्यावधान हो रहा है। तहसीलदार अशोक शर्मा ने शनिवार को शाला में दौरा कर विद्यार्थियों के बाहर बैठाने के बारे में शाला प्रशासन से बात की तो शाला प्रशासन ने अपनी स्थिति से तहसीलदार को अवगत करवाया।

इंचार्ज ने बताया कि उनकी शाला व निकट स्थित राबाप्रावि के बीच दीवार होने से शोचालय काम में नहीं लिया जा रहा। इससे विद्यार्थियों को परेशानी हो रही है। पूर्व में बना शोचालय जीर्ण शीर्ण हालत में है। चपरासी का पद स्वीकृत नहीं होने से साफ सफाई कार्य में भी व्यावधान आ रहा है। पालिका कर्मचारी घरों का कूड़ा कचरा शाला के मुख्य द्वार के सामने डाल रहे हैं। इनके अलावा शाला में प्रधानाध्यापक एवं तीन अध्यापकों के पद रिक्त पड़े हैं।

No comments