Header Ads

test

उपखंड अघिकारी पीसी गुप्ता के निर्देश

पीलीबंगा उपखंड स्तर पर पानी, बिजली, शिक्षा, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर तहसील सभागार में उपखंड अघिकारी पीसी गुप्ता ने सोमवार को विभागीय अघिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने लखासर में अवैध तरीके से हो रहे 175 जल कनेक्शन तुरंत हटाने तथा सूरांवाली, डींगवाला, थिराजवाला आदि में पेयजल व्यवस्था सही करवाने के निर्देश दिए।

लखासर के वाटरवर्क्स में संबंघित कर्मचारी के अनुपस्थित का मामले में उन्होंने सहायक अभियंता को दिशा निर्देश दिए। ग्रामीण क्षेत्रों में उच्च क्षमता के ढीले तार कसवाने तथा विद्युत आपूर्ति सुचारू करने के लिए कनिष्ठ अभियंता को निर्देश दिए। उन्होंने वार्ड पंचों के चुनाव संबंधी रिपोर्ट नहीं देने पर तहसीलदार अशोक शर्मा के प्रति नाराजगी जाहिर की।

तहसीलनदार ने एक डीलर को बिना लिखित किसी उपभोक्ता को केरोसिन वितरित कर दिया। इस पर उपखंड अघिकारी ने इसे गंभीरता से लिया व तहसीलदार को भविष्य में ध्यान रखने की बात कही। पालिकाध्यक्ष शकीला गोदारा ने राशि जमा करवाने के बावजूद वेयर हाउस मार्ग पर बीच खड़े विद्युत पोल नहीं हटाने की शिकायत की। उन्होंने सेक्टर प्रभारियों को ग्राम पंचायतों में अनुपस्थित रहने वाले कर्मचारियों की सूची पेश करने के निर्देश दिए।

गुप्ता ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता को डींगवाला तथा गोलूवाला से 33 एलएलडब्ल्यू तक सड़क निर्माण के निर्देश दिए। पालिका अधिशासी अधिकारी को कस्बे में साफ सफाई, बेआसरा पशुओं पर अंकुश व मच्छरों पर अंकुश लगाने के लिए प्रभावी कार्रवाई करने की बात कही। बैठक में चिकित्सा विभाग के अघिकारी उपस्थित नहीं हुए। बैठक में कृषि उपज मंडी समिति सचिव अशोक शर्मा, नरेगा सहायक अभियंता राजेन्द्र जोहम, सहायक अभियंता विक्रमजीतसिंह सिंचाई, पूर्व पालिकाध्यक्ष सुभाष गोदारा व विद्युत निगम के कनिष्ठ अभियंता मुकेश शर्मा आदि उपस्थित थे।


Source: Minakshi Sandesh

No comments