Header Ads

test

शिक्षा के मंदिरों के बीचों-बीच बिक रही है शराब

पीलीबंगा। धार्मिक स्थल या शिक्षण संस्था से एक सौ मीटर दूरी के दायरे में नशायुक्त पदार्थ बेचना कानूनन जुर्म है। वहीं पुलिस प्रशासन नियमों का हवाला देकर ऐसे विक्रेताओं का माल भी जब्त कर लेती है। परन्तु हाल ही मे नए मंडी यार्ड के ठीक सामने खुले शराब ठेके पर धड़्वे से शराब की बिक्री की जा रही है। जिसको लेकर पुलिस,स्थानीय प्रशासन व आबकारी विभाग ने सब कुछ जानते हुए भी आंख मूंद रखी है। हालांकि शराब ठेका खोलने पर कस्बे के नागरिकों व व्यापारी वर्ग ने इसका विरोध भी किया था लेकिन इनकी आवाज नकारखाने में तूती बनकर रह गई।
शिक्षण संस्थाओं का संचालनः कस्बे में इस मुख्य मार्ग पर रिहायशी आवास तो है ही। वहीं आधा दर्जन के करीब निजी शिक्षण संस्थाओं का भी संचालन किया जा रहा हेै।उ्वेखनीय है कि संचालित शराब ठेके के समीप बीएड कॉलेज व स्नात्तकोत्तर महाविद्यालस संचालित है जहां सैकड़ों छात्रों का ठेके के सामने से प्रतिदिन आना-जाना है। शराब ठेके की आड ंमें कस्बे के समाजकंटों द्वारा छात्राओं के साथ छेड़खानी की घटनाओं से भी इंकार नहीं किया जा सकता। 
किसान व व्यापारी परेशानः मंडी यार्ड के मुख्य द्वार के ठीक सामने शराब ठेका खुलने से हर समय पियक्कड़ों की भीड़ लगी रहती है। ऐसे में मंडी यार्ड में जिंस लेकर आने वाले किसानों व व्यापारियों को काफी परेशानी हो रही है। कस्बे के प्रबुद्ध नागरिकों का कहना है कि आबकारी विभाग ने शीघ्र ही शराब ठेका को अन्यंत्र स्थानान्तरित नही किया तो वे आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।
Source: Minakshi Sandesh

No comments