Header Ads

test

कैंटर बुकिंग को लेकर विवाद

 पीलीबंगा की मिनी ट्रक यूनियन एवं अमरपुरा राठान के एक परिवार के मध्य कैन्टर बुकिंग को लेकर शनिवार को हुआ विवाद तूल पकड़ गया। पुलिस ने यूनियन के अध्यक्ष को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। इससे आक्रोशित यूनियन के सदस्यों ने पहले पीलीबंगा पुलिस थाना व बाद में शनिवार रात्रि हनुमानगढ़ में पुलिस अधीक्षक निवास पर धरना दिया। पुलिस अधीक्षक की समझाईश के मामला शांत हुआ। 

अमरपुरा राठान के एक परिवार ने डबवाली (पंजाब) पशु व घरेलू सामान ले जाने के लिए शनिवार को पीलीबंगा मिनी ट्रक यूनियन में कैंटर बुक करवाया। इसके बाद उन्हाेंने उसे रद्द कर डबवाली से आए कैंटर को किराए पर बुक कर लिया। इसकी सूचना मिलने पर यूनियन कार्यकर्ताओं ने डबलीराठान के पास कैंटर को रोक लिया और पीलीबंगा ले आए। इस पर सामान ले जाने वाले परिवार के साथ कहासुनी हो गई और विवाद बढ़ गया। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने समझाया लेकिन यूनियन कार्यकर्ता नहीं माने, इस पर पुलिस ने शांतिभंग करने के आरोप में यूनियन अध्यक्ष महावीर प्रसाद को गिरफ्तार कर कैंटर को पुलिस संरक्षण में डबवाली की ओर रवाना किया। 

दूसरी तरफ कैन्टर यूनियन पदाघिकारियों का कहना था कि कैंटर में ठूस-ठूस कर पशु भरे हुए थे और वह पशु कू्ररता का विरोध कर रहे थे। पुलिस ने उनकी सुनी नहीं और कैंटर में पशु लेकर जाने वालों के दबाव में आ गई। 
आक्रोशित यूनियन कार्यकर्ताओं ने पुलिस थाने के समक्ष प्रदर्शन किया। वहां सुनवाई नहीं होने पर रात्रि करीब दस बजे यूनियन पदाघिकारी व कार्यकर्ता हनुमानगढ़ पुलिस अधीक्षक निवास पहुंच गए और धरना शुरू किया। पुलिस अधीक्षक बालमुकन्द वर्मा ने उन्हें समझाया और निष्पक्ष कार्यवाही का आश्वासन दिया। इससे यूनियन पदाघिकारी शांत हुए।
source: Minakshi Sandesh

No comments