Header Ads

test

बालक मां को सौंपे

पीलीबंगा। सूरांवाली के तीन नाबालिग बालकों को उनकी माता को सौंप दिया गया। गोलूवाला पुलिस ने बालकों को उपखंड अघिकारी पीसी गुप्ता के समक्ष पेश किया। इसके बाद बालक माता के साथ भेजे गए।
यह है प्रकरण
उपखंड कार्यालय के अनुसार सूरांवाली निवासी दीपादेवी की शादी करीब बीस वर्ष पहले उदालसर (सुजानगढ़) निवासी पप्पू नायक से हुई। महिला की पांच संतानों में एक-एक पुत्र व पुत्री की शादी हो गई। इसके बाद किसी बात पर दोनों में अनबन हो गई और वे अलग-अलग रहने लगे। पर तीन नाबालिग संतान कालूराम (नौ), गोविंद (आठ) व सलीक (सात) पिता पप्पूराम के पास थे।
अब नौ मार्च 2011 को दीपादेवी ने तीनों बालक दिलाने को लेकर उपखंड अघिकारी पीसी गुप्ता को परिवाद पेश किया। इस पर उपखंड अघिकारी ने गोलूवाला पुलिस को जांच का आदेश दिया। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद उपखंड अघिकारी ने सर्च वारण्ट जारी किए। इस पर गोलूवाला थाना प्रभारी रणवीरसिंह ने तीनों बालक उपखंड अघिकारी के समक्ष पेश किए। उपखंड अघिकारी ने पप्पूराम के बयान लिए व उसकी सहमति मिलने पर तीनों बालक माता दीपादेवी को सौंप दिए ।

फूली नहीं समाई मां
अपने बच्चों को पाकर मां दीपादेवी फूली नहीं समाई। उसने तीनों को खुशी से छाती से लगा लिया। बालक भी मां से मिलकर खुश थे।
परिवार के साथ रहेगा
पप्पूराम ने उपखंड अघिकारी को बताया कि उदालसर में उसकी फसल है। उसने फसल काटने के बाद सूरांवाली में अपनी पत्नी व बच्चों के साथ रहने की इच्छा जताई।

source: patrika

No comments