Header Ads

test

भारत की पाकिस्तान पर जीत

शहर में बुधवार को क्रिकेट का जबरदस्त माहौल था। हर तरफ क्रिकेट की चर्चा और परिणामों के गणित पर हिसाब हो रहा था। भारत की पाकिस्तान पर जीत के साथ ही बुधवार देर रात पूरा शहर क्रिकेट के जश्न में डूब गया। आतिशबाजी के धूमधड़ाके व उड़ती गुलाल ने दिवाली और होली के मिलन का संगम कर दिया। सड़कों पर दिन में कर्फ्यू का सा जो माहौल था। रात में जीत के साथ ही ऎसा महसूस हुआ मानो यकायक कर्फ्यू हटा दिया गया हो।
यह लगा छक्का। यह मारा चौका। भारत की टीम जिंदाबाद। भारत व पाकिस्तान के बीच बुधवार को हुए विश्वकप के दूसरे सेमीफाइनल में हर जगह ये दृश्य देखने को मिल रहे थे। मैच के चलते दुकानों पर ग्राहकी कम रही। गलियां सूनसान थी। मैच का रोमांच लोगों के सिर चढ़कर बोला।हर कोई अपने-अपने हिसाब से मैच की चर्चा कर रहा था और भारत की विजय के प्रति आश्वस्त था। सरकारी कार्यालयों में दोपहर बाद सूनापन छा गया, वहीं बाजारों में ग्राहकी गायब हो गई। क्रिकेट पे्रमियों ने समूह के रूप में मैच देखा और भारत की पारी के दौरान हर रन पर ऎसे उत्साहवर्घन किया, मानो क्रिकेट के मैदान में मौजूद हो।
भारत-पाक मुकाबले को लेकर शहर में पटाखों व रंग-गुलाल की खूब बिक्री हुई। पटाखों, अनार, आतिशबाजी विके्रताओं के अनुसार अरसे बाद पहला मौका आया जब दीपावली के बाद इतनी भारी बिक्री हुई है।

No comments