Header Ads

test

रिटायर्ड पुलिसकर्मी कर रहा था तस्करी 1.96 क्विंटल पोस्त सहित दो गिरफ्तार


आईजी की ओर से गठित एनडीपीएस सैल की स्पेशल टीम ने बुधवार शाम को पीलीबंगा क्षेत्र में एक क्विंटल 96 किलोग्राम पोस्त बरामद कर दो जनों को गिरफ्तार किया। खास बात है कि गिरफ्तार आरोपियों में एक पुलिस का रिटायर्ड सिपाही है जोकि अपने प्रभाव का दुरूपयोग कर बेखौफ होकर पोस्त की तस्करी कर रहा था। 
हैरानी की बात है कि पीलीबंगा में आए दिन बड़े पैमाने पर पोस्त बिकने की सूचनाएं मिल रही थीं जिस पर पीलीबंगा पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया जिस कारण आईजी की स्पेशल टीम ने यहां पहुंचकर कार्रवाई को अंजाम दिया। ऐसे में अब पीलीबंगा पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं। जानकारी के अनुसार बीकानेर रेंज आईजी डॉ. बीएल मीणा के निर्देश पर बीकानेर से एनडीपीएस सैल प्रभारी रामविलास बिश्नोई ने टीम के साथ कस्बे के तीन बत्ती चौराहे स्थित दुकान कुबरे टूर एंड ट्रेवल्स की तलाशी ली तो मौके पर पुलिस के स्वैच्छिक सेवानिवृति ले चुके सिपाही तरसेम शर्मा पुत्र गुलाबचंद निवासी वार्ड 19 के कब्जे से 16 किलोग्राम पोस्त, पोस्त पीसने के लिए रखी मिक्सी एंव 65 हजार रुपए नकदी बरामद हुई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। तरसेम शर्मा से पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर लखूवाली ढ़ाणी में दबिश दी तो वहां से नौ कट्‌टों में एक क्विंटल 80 किलोग्राम पोस्त बरामद हुआ। 
पुलिस ने मौके से हरपाल सिंह पुत्र प्रेम सिंह बाजीगर निवासी लखूवाली ढ़ाणी को 3200 रुपए नकदी सहित गिरफ्तार किया। पीलीबंगा पुलिस ने एनपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच रावतसर सीआई को सौंपी है। 

No comments