Header Ads

test

शिक्षण सीमिति के पूर्व उपाध्यक्ष सुभाष भादू और उनकी पत्नी को बंधक बनाकर लूटपाट

पीलीबंगा: शिक्षण सीमिति के पूर्व उपाध्यक्ष और उसकी पत्नी को घर में बांधकर कुछ अज्ञात नकाबपोश व्यक्तियों ने लाखों रुपए और एक कार लूटकर फरार हो गये। यह दम्पती रात को अपने घर के कमरे में सोए हुए थे। उसी दौरान मकान की एक खिड़की तोड़कर लूटेरे घर में घुस गये और दम्पती के हाथ पांव बांधने के बाद उनसे कार और अलमारियों की चाबी छीन ली। करीब 15 मिनट में इन्होंने पूरे घर को खंगाल डाला। इस वारदात की सूचना आज सुबह मिलते ही बड़ी संख्या में व्यापारी तथा अन्य लोग मौके पर पहुंच गये। वहीं थानाप्रभारी विष्णु खत्री पुलिस जाब्ते सहित मौके पर आ गये और पूरे जिले में नाकाबंदी करवा दी।
थानाप्रभारी विष्णु खत्री ने बताया कि कस्बे के वार्ड नं. 3 में व्यापार मण्डल के पूर्व अध्यक्ष तथा व्यापारी सुभाष पुत्र बलवंतराम भादू का मकान है। रात को सुभाष और उनकी पत्नी मकान में थे। किसी समय चार पांच युवक कमरे की खिड़की तोड़कर अंदर घुस गये और उन्होंने पहले ऊपरी मंजिल के कमरों की तलाशी ली, वहां इन्हें कुछ नहीं मिला फिर निचले पोर्शन में आ गये जहां दो कमरों की अलमारियों का ताला तोड़कर देखा तो उनमें भी कुछ नहीं मिला। आखिर हताश होकर यह सभी युवक सुभाष के कमरे में घुस गये, जहां यह दम्पती सोये हुए थे। इन्होंने सुभाष और उसकी पत्नी के हाथ बांध दिये और डरा धमकाकर उनसे अलमारी की चाबी ले ली। इस अलमारी में करीब 35 तोला सोना, 2 लाख रुपए नकदी थे, वे जाते-जाते दो मोबाइल भी ले गये। अलमारी से सारा सामान निकालकर थैले में भर लिये और जाते समय सुभाष से कार की चाबी ले ली और सभी जने उनकी वैगनार कार सहित सोना व नकदी लेकर फरार हो गये।
आज सुबह उसके पड़ौसी उठे तो सुभाष के मकान खुला पड़ा था। करीब 8 बजे तक कोई भी घुमता हुआ दिखाई नहीं दिया। उसी दौरान एक महिला सुभाष के घर गई तो दोनों को बंधा देखकर इसने शोर मचा दिया और यह सुनकर आस-पड़ोस के लोग आ गये। इसकी सूचना पुलिस को दे दी गई। थानाप्रभारी ने बताया कि मौके पर हनुमानगढ़ से डीएसपी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहित अनेक अधिकारी पहुंच गये हैं, वहीं एफएसएल और डॉग स्कवायड की टीम भी आ गई है। पूरे जिले में नाकाबंदी करवाई गई है। वहीं मोहल्लों में लगे सीसी टीवी कैमरों के फुटेज देखे जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि पांचों युवकों की उम्र करीब 25 से 30 वर्ष की थी और वह कोई वाहन में आये हुए थे। लुटेरों ने सुभाष का मोटरसाइकल ले जाने का प्रयास किया था, लेकिन उसकी चाबी साथ ले गये और मोटरसाइकल को छोड़ गये। इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। सुभाष की पीलीबंगा में आढ़त की दुकान है। उन्होंने बताया कि लुटेरों ने एक पड़ोस के मकान में भी लूट का प्रयास किया था पर वहा जागरण होने के कारण वे सफल नही हो सके ,और बोलचाल व ढीलढोल से लोकल ही लग रहे थे । उनके पास कोई बड़ा हथियार वगैरा नहीं थे। घटना के बाद व्यापारियों द्वारा पीड़ित दम्पती को ढांढस बंधाने के बाद शहर की बिगड़ रही कानून व्यवस्था को लेकर चिंता प्रकट की गई और इसी विषय को लेकर सामूहिक बैठक आयोजित कर पुलिस से मिलने का निर्णय लिया गया। इस लूट को लेकर पूरी रेकी की गई थी। लूटेरों को पहले से हीं पता था, आज घर पर सिर्फ दो ही जने है। खिड़की के माध्यम से घर में घुसने का टारगेट पहले से ही था। पुलिस सीसीटीवी फुटेज़ के माध्यम से यह पता लगाने का भी प्रयास कर रही है कि लूटेरे किस वाहन से व किस मार्ग से यहां आये थे।
x

No comments