आमजन के कार्य बेहतर और तेजी से किए, इसलिए पीलीबंगा एसडीएम कार्यालय संभाग का बना पहला ISO सर्टिफाइड


पीलीबंगा : एसडीएम कार्यालय को अंतरराष्ट्रीय मानकीकरण संगठन ने ISO 9001:2015 प्रमाण पत्र जारी किया है। ऐसे में अब पीलीबंगा का एसडीएम कार्यालय बीकानेर संभाग का पहला आईएसओ सर्टिफाईड एसडीएम कार्यालय बन गया है। 
खास बात ये है कि एसडीएम डॉ. अवि गर्ग की ओर से पीलीबंगा में एसडीएम के पद पर रहते हुए अपनाई गई कार्यप्रणाली के आधार पर यह कामयाबी हासिल हुई है। इस संबंध में प्रमाण पत्र जारी करने वाली सर्टिफिकेशन बॉडी बीएमएस के डायरेक्टर अशोक गोयल (दिल्ली) ने बताया कि बीते सोमवार को उनके नेतृत्व में आई टीम ने निरीक्षण के बाद संगठन के मुख्यालय को रिपोर्ट भेजी थी। मुख्यालय द्वारा की गई सिफारिश के आधार पर ही एसडीएम कार्यालय पीलीबंगा को आईएसओ प्रमाण पत्र जारी किया गया है। एसडीएम डॉ. अवि गर्ग करीब 1 साल तीन माह से यहां सेवाएं दे रहे हैं। 
एसडीएम डॉ. अवि गर्ग ने बताया कि इस सफलता का श्रेय कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित सहित विधायक द्रोपती मेघवाल, व्यापार मंडल, बार संघ, तरुण संघ, एकता मंच, मारवाड़ी युवा मंच, पीलीबंगा शिक्षण समिति, नगरपालिका व मंडी समिति प्रशासन सहित एसडीएम कार्यालय के समस्त स्टाफ को जाता है। सभी के सहयोग से ही यह संभव हुआ है। आगे भी इसी तरह कार्य होते रहेंगे यह विश्वास है। 
अंतराष्ट्रीय मानकीकरण संगठन आईएसओ ने जारी किया प्रमाण-पत्र 
इन मानकों के आधार पर हुआ चयन 
संगठन द्वारा जनसहभागिता, पारदर्शिता, आमजन के कार्यों का त्वरित निस्तारण करने, पर्यावरण मानकता, आमजन से उत्तम व्यवहार, उपखंड क्षेत्र के सभी सरकारी विभागों के कार्यालयों पर उत्तम प्रशासनिक नियंत्रण, राजस्व प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण, उत्तम कानून व्यवस्था व सरकारी योजनाओं का सफल व सुनियोजित तरीके से क्रियान्वयन किए जाने पर यह प्रमाण पत्र एसडीएम कार्यालय को जारी किया गया है।
Post a Comment

Popular posts from this blog

प्रेरकों को 6 हजार मानदेय दें

‘नाटकों का सामाजिक जीवन में महत्व’ विषय पर परिचर्चा

पारिवारिक न्यायालय के अनूठे फैसले- परिवार टूटने के बजाय हो रहे एक