घने कोहरे से पंजाब रोडवेज स्कूल बस की आमने-सामने से टक्कर, 17 बच्चों सहित 19 घायल, 3 श्रीगंगानगर रेफर

पीलीबंगा  :क्षेत्र में रविवार को अचानक छाए घने कोहरे के कारण 2 अलग-अलग हादसों में 17 स्कूली बच्चों सहित 21 लोग घायल हो गए। इनमें 5 बच्चों चालक-परिचालक को 108 एंबुलेंस निजी वाहनों से ट्रोमासेंटर निजी अस्पताल में लाकर भर्ती करवाया गया। यहां से 1 बच्चे सहित 3 लोगों को श्रीगंगानगर रेफर कर दिया। हादसे में घायल शेष बच्चों को मौके से पीलीबंगा अस्पताल ले जाया गया। पहले हादसे में सूरतगढ़ -पीलीबंगा मार्ग पर 34 एसटीजी के निकट सबह साढ़े 8 बजे हुआ। पीलीबंगा की ओर से रही सूरतगढ़ पब्लिक स्कूल की बस सूरतगढ़ से हनुमानगढ़ की ओर जा रही पंजाब रोडवेज की बस की आमने-सामने से टक्कर हो गई। बस के चालक-परिचालक और 17 बच्चे घायल हो गए। स्कूल बस में सवार बच्चों की रोने की आवाज सुनकर सड़क मार्ग से गुजर रहे सिटी पुलिस के कांस्टेबल विक्रम सिंह ने कार रोककर घायल 3 बच्चों को बस से बाहर निकाल कर निजी अस्पताल में लेकर आए घायल स्कूल बस के चालक-परिचालक 2 बच्चों को 108 एंबुलेंस सूरतगढ़ ट्रोमासेंटर लेकर आई। घायलों में तीन बच्चों को पीलीबंगा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाया गया। जबकि अन्य काे अभिभावक अपने साथ ले गए और निजी अस्पतालों से उपचार करवाया। 

       हादसे को लेकर पंजाब रोडवेज की बस के चालक की रिपोर्ट पर पीलीबंगा पुलिस ने स्कूल बस के चालक के विरुद्ध लापरवाही से वाहन चलाकर टक्कर मारने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। पंजाब जा रही बस में सवार लोगों को भी मामूली चोटें आई। उन्हें अन्य वाहनों से गंतव्य की ओर भेजा गया। पंजाब रोडवेज बस के चालक सौरभ शर्मा (32) पुत्र महेंद्रपाल शर्मा निवासी थलू थाना नंगल, जिला रोपड़ के अनुसार पंजाब रोडवेज के चंडीगढ़ डिपो की यह बस रविवार सुबह सूरतगढ़ से चंड़ीगढ़ जा रही थी। 
       दूसरी ओर स्कूल प्रबंध कमेटी के जयकिशन अरोड़ा ने बताया कि हादसे के बाद प्रदर्शनी कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया। प्रदर्शनी बच्चों को अभिभावकों के साथ घर भेज दिया। अतिथियों को भी कार्यक्रम में स्थगित होने की सूचना दी गई। 
Post a Comment

Popular posts from this blog

हनुमानगढ़ जिले का स्थापना दिवस आज

पारिवारिक न्यायालय के अनूठे फैसले- परिवार टूटने के बजाय हो रहे एक

‘नाटकों का सामाजिक जीवन में महत्व’ विषय पर परिचर्चा