Header Ads

test

ऑपरेशन मुक्ति : जिलेभर में फैला आंदोलन

पीलीबंगा  : मंजू अग्रवाल की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोगों का विरोध प्रर्दशन जारी हैं। मंगलवार को माकपा कार्यकर्ताओं ने थाना के समक्ष हनुमानगढ़ एसपी का पुतला जलाकर प्रर्दशन किया। माकपा कार्यकर्ताओं ने सुरेशिया चौकी के स्टाफ को भी निलबंन करने की मांग की। वक्ताओं ने कहा कि अगर मंजू अग्रवाल की जल्द गिरफ्तारी नहीं हुई आंदोलनक को तेज किया जाएगा। इस मौके पर जगदीश सारस्वत, कृष्ण दुगल, सुभाष चौरा, राजकुमार निवाद, मोहन सोनी आदि मौजूद थे। 

जिला मुख्यालयपर देह व्यापार का रैकेट चलाने की आरोपी मंजू अग्रवाल अभी पुलिस पकड़ में नहीं आई है लेकिन उससे जुड़े दलालों के मोबाइल से पता चल चुका है कि रैकेट हाई प्रोफाइल है। शहर में वेश्यावृति के नौ ठिकानों पर की गई कार्रवाई में आरोपियों के कब्जे में मिले मोबाइल पर पुलिस थाना में घंटियां बजती रहीं। इसमें कई लोगों ने फोन कॉल्स कर लड़की की मांग की। 
सूत्रों की मानें तो फोन कॉल्स पर लड़कियां सप्लाई की जाती थीं। वहीं कम उम्र की लड़कियों की खरीद-फरोख्त और उसे आगे सप्लाई करने के रेट वाट्सएप पर फोटो देखकर तय होते थे। हालांकि पुलिस इसको लेकर खुलासा करने की बजाए चुप्पी साधे हुए हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जब तक मुख्य आरोपी मंजू अग्रवाल की गिरफ्तारी नहीं होती है तब तक उससे जुड़ी अहम जानकारी का खुलासा नहीं किया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक यह रैकेट सौ से ज्यादा महिलाओं और लड़कियों के संपर्क में था। पुलिस ऐसे नंबरों की कॉल डिटेल और पते की जानकारी जुटा रही है। दो दिन पहले शहर में ऑपरेशन मुक्ति के तहत नौ ठिकानों पर की गई कार्रवाई के बाद पूछताछ में सामने आया है कि सैक्स रैकेट में लड़की का रेट उम्र के हिसाब से तय होता था। डीएसपी विरेंद्र जाखड़ ने बताया कि ऑपरेशन मुक्ति के तहत की गई कार्रवाई में जब्त किए गए मोबाइल पर कई लोगों की कॉल आई थीं, जिनसे पूछताछ की जा रही है। 
सूत्रों की मानें तो मंजू अग्रवाल ने अपने जिस्मफरोशी के कारोबार को इतना मजबूत कर लिया था कि वह लोगों को ऑन कॉल लड़कियां उपलब्ध करातीं थीं। एक फोन पर ही सारा सौदा तय हो जाता था और कुछ ही देर बाद लड़कियां कॉलर के सामने होती थी। इसमें ज्यादातर दूसरे राज्यों से खरीदी गई लड़कियों का ही इस्तेमाल किया जाता था ताकि वह स्थानीय लोगों और एरिया को जल्दी से सही से पहचान नहीं पाए। वहीं एसपी भुवन भूषण यादव ने बताया कि देह व्यापार रैकेट मामले में मंजू अग्रवाल सहित अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जुटी हुई है। 

No comments