Header Ads

test

रात को टायर की दुकान में लगी आग दमकल देरी से पहुंची तो लोगों ने एसडीएम का घेरा


पीलीबंगा :कस्बे में हनुमानगढ़ रोड पर रविवार रात को एक टायर्स की दुकान में आग लग गई। दमकल के देरी से पहुंचने के कारण साथ चिपती एक दुकान को भी नुकसान की जानकारी मिली है। इस बीच लोगों ने दमकल के देरी से पहुंचने पर रोष जताया। एसडीएम हरीतीमा और थानाप्रभारी विजय मीणा ने मौके पर पहुंच लोगों से समझाइश की। 
एसडीएम का लोगों ने घेराव कर दमकल नहीं होने पर रोष जताया। इस पर एसडीएम ने आगामी सात दिवस में दमकल गाड़ी उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। आगजनी में करीब 25 से 30 लाख रुपए का नुकसान होने का अनुमान है। 


लोगों ने बताया कि अनुसार शाम करीब सवा सात बजे गोयल टायर्स की दुकान में आग लग गई। इससे दुकान के अंदर पड़े टायर धूं-धूं कर जलने लगे। दुकान से आग की लपटें निकलती देख राहगीरों ने पुलिस दुकान संचालक सतपाल हांडिया को सूचित किया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने एकत्रित भीड़ को नियंत्रित किया। काफी देर तक दमकल नहीं पहुंचने से साथ चिपती एक और दुकान आग की चपेट में गई। यह दुकान भी गोयल टायर्स की होना बताई जा रही है। इस बीच लोगों ने अपने स्तर पर आग पर काबू पाने के लिए प्रयास किए लेकिन विफल रहे। नगरपालिका की जेसीबी मशीन से दुकान की दीवार तोड़कर भीतर लगी आग बुझाने का प्रयास किया गया। करीब डेढ़ घंटा बाद हनुमानगढ़ सूरतगढ़ से पहुंची चार दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए। देर रात तक आग बुझाने के प्रयास जारी रहे। 
लोगों की चेतावनी के बाद भी दुरुस्त नहीं कराई दमकल 
पीलीबंगा नगरपालिका की दमकल गाड़ी खस्ता हालत में है। इसको लेकर लोगों ने नगरपालिका को दमकल दुरुस्त कराने की मांग की थी लेकिन प्रशासन ने इस पर ध्यान नहीं दिया। इस कारण आगजनी में समय रहते आग पर काबू नहीं पाने से अधिक नुकसान हुआ। 
एसडीएम ने सात दिन में दमकल गाड़ी उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया, तब शांत हुए लोग 

No comments