Header Ads

test

सड़क मरम्मत के नाम पर मिट्टी की सड़क , कार्यवाही में एक्सईएन का रटा-रटाया जवाब

loading...पीलीबंगा-कैंचियांलिंक रोड के किनारे क्षतिग्रस्त होने से वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। पीडब्ल्यूडी ने किनारों को सही करने के लिए ठेकेदार के माध्यम से इस रोड का मरम्मत कार्य शुरू किया है। लेकिन विभागीय अधिकारियों की अनदेखी के चलते ठेकेदार ने क्षतिग्रस्त सड़क के किनारों पर नाममात्र की बजरी डालकर शेष सड़क किनारे जेसीबी मशीन लेबर लगाकर मिट्टी डलवा दी गई है। इतना ही नहीं यह मिट्टी सड़क के दोनों किनारों से खोदकर डाली गई है। वाहन चालकों को इससे कोई फायदा नहीं मिलेगा। वाहन चालकों ने इस संबंध में नाराजगी जाहिर करते हुए जिला कलेक्टर तथा विभाग के उच्च अधिकारियों को ऑनलाइन शिकायत करने का निर्णय लिया है। वाहन चालक सुरेंद्र गोदारा, भंवरलाल, कमलेश खिचड़ जितेंद्र मंडा ने बताया कि सड़क की मरम्मत करवाने के नाम पर पीडब्ल्यूडी ठेकेदार ने मिलीभगत सरकारी पैसे का दुरुपयोग किया है। ऐसे में विभाग के उच्च अधिकारी इस सड़क का निरीक्षण कर इसको सही करवाए तथा दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। 
अवैध तरीके से बने स्पीड-ब्रेकर हटाने में कोताही 
वाहन चालकों ने बताया कि इस रोड पर चक 14 तथा 16 पीबीएन, चक सुंदरसिंहवाला खरलियां में अवैध रूप से ग्रामीणों ने स्पीड-ब्रेकरों का निर्माण कर रखा है। इससे हर समय दुर्घटना होने का अंदेशा बना रहता है, इस संबंध में विभाग के एक्सईएन को कई बार अवगत करवाया जा चुका है। मगर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। 
ठेकेदार को पाबंद किया जाएगा: एक्सईएन 
क्षतिग्रस्त रोड की मरम्मत के बारे में लीपापोती करने तथा अवैध स्पीड-ब्रेकरों को हटाने की कार्रवाई को लेकर पीलीबंगा स्थित विभाग के एक्सईएन गुरनाम सिंह चौहान का एक ही रटा-रटाया जवाब मिल रहा है, कि इस संबंध में शीघ्र ही कार्रवाई की जाएगी। तथा ठेकेदार को इसके लिए पाबंद कर दिया जाएगा। परंतु काफी लंबा समय निकलने के बावजूद भी इस संबंध में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है। 

No comments