Header Ads

test

हनुमानगढ़-सादुलपुर ट्रैक पर ट्रेन शुरू

पिछले साढ़े तीन साल से हनुमानगढ़-सादुलपुर ट्रैक पर ब्रॉडगेज ट्रेन शुरू होने का लोग इंतजार कर रहे थे। ट्रेन नहीं शुरू होने से सबसे ज्यादा परेशानी नोहर भादरा तहसील क्षेत्र के लोगों को हो रही थी। अफसरों, ठेकेदारों, सैकड़ों कर्मचारियों की मेहनत और लोगों के संघर्ष का नतीजा हम सभी के सामने है। इस मौके पर केंद्रीय पंचायतीराज राज्यमंत्री निहालचंद मेघवाल चूरू सांसद राहुल कस्वां अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। निरीक्षण के दौरान डीआरएम के साथ सीनियर डीसीएम सीआर कुमावत स्टेशन अधीक्षक मदनसिंह साथ थे। 
साढ़े तीन साल बाद चलेगी ट्रेन 
रेलवेअधिकारियों के मुताबिक हनुमानगढ़-सादुलपुर रेलवे ट्रैक पर 30 सितंबर 2012 को ट्रेन बंद करके ब्रॉडगेज का काम शुरू हुआ था। पिछले साढ़े तीन साल से हनुमानगढ़-सादुलपुर ट्रैक पर ब्रॉडगेज ट्रेन शुरू होने का लोग इंतजार कर रहे थे। हनुमानगढ़-सादुलपुर रेलवे ट्रैक पर 17 मार्च को सीआरएस ने 120 किमी प्रति घंटा की स्पीड में ट्रेन चलाकर ट्रायल लिया था। हनुमानगढ़ जंक्शन से गोगामेड़ी के लिए चली स्पेशल ट्रायल ट्रेन ने करीब 100 किमी दूरी एक घंटे में तय की थी। 
रेल राज्यमंत्री जी से एक अपील 
रेल राज्य मंत्रीजी, हनुमानगढ़ को मॉडर्न स्टेशन का दर्जा मिला हुआ है। हनुमानगढ़ से दिल्ली के लिए सुबह कोई ट्रेन नहीं होने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। हनुमानगढ़ से दिल्ली के लिए ट्रेन चलाने की काफी समय से मांग की जा रही है। हनुमानगढ़ जिले में रेल राज्यमंत्री के आने से लोगों की उम्मीद बंधी है। लोगों का कहना है कि श्रीगंगानगर इंटरसिी को वाया हनुमानगढ़ से चला दिया जाए तो लोगों की समस्या का समाधान हो सकता है। श्रीगंगानगर से दिल्ली के लिए कई ट्रेनें हैं, जबकि हनुमानगढ़ से दिल्ली के लिए सिर्फ अवध आसाम एक्सप्रेस ट्रेन है। वह भी रात को जाती है, जबकि यहां के व्यापारी दिल्ली के लिए दिन के समय ट्रेन चलाने की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा हनुमानगढ़ के लोग रणकपुर एक्सप्रेस को भी बीकानेर से हनुमानगढ़ तक बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। अगर इसे हनुमानगढ़ तक बढ़ाया जाता है तो हनुमानगढ़, पीलीबंगा सूरतगढ़ सहित कई शहरों को मुंबई तक के लिए सीधी ट्रेन मिल सकती है। रेल राज्यमंत्री मनोजसिंहा जी आप से आशा करते हैं कि हनुमानगढ़-सादुलपुर ट्रेन को हंरी झंडी दिखाने के बाद आप श्रीगंगानगर इंटरसिटी को वाया हनुमानगढ़ से चलावएंगे। 

No comments