Header Ads

test

मालगाड़ी में पंजाब से आया गेहूं चोरी के लिए सौ थैले नीचे फेंके

पीलीबंगा | मालगाड़ी में पंजाब से अन्य राज्यों में ले जाए जा रहे गेहूं की चोरी का मामला सामने आया है। चोरी का यह प्रयास पीलीबंगा कस्बे के पास बुधवार तड़के हुआ। चोरी का प्रयास करने वाले लोग फरार हैं, उनका कोई सुराग नहीं लग पाया है। मौके पर मिले सौ थैलों पर पंजाब सरकार लिखा है। यह माना जा रहा है कि पंजाब में सरकारी स्तर पर खरीद किया गया यह गेहूं अन्य राज्यों में भेजा जा रहा था। इस बीच कुछ लोगों ने चोरी की मंशा से मालगाड़ी से यह थैले नीचे गिरा दिए। इस साजिश में गिरोह के शामिल होने से भी इनकार नहीं किया जा रहा है। रेलवे ट्रैक के आसपास करीब सौ थैले गेहूं पड़ा था। हनुमानगढ़ रेलवे थाना की पुलिस 50 क्विंटल गेहूं जब्त कर ट्रैक्टर-ट्रॉली में डलवाकर ले गए।
क्रॉसिंग के लिए रुकी तो हुआ चोरी का प्रयास
बुधवारसुबह पंजाब से आई एक मालगाड़ी, जिसमें पंजाब सरकार का गेहूं लदा हुआ था, किसी अन्य ट्रेन की क्रॉसिंग के कारण काफी देर तक पीलीबंगा रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नं 2 पर खड़ी थी। इसी दौरान किन्हीं अज्ञात लोगों ने वारदात को अंजाम दिया।
लोगों से पूछताछ पर नहीं लगा सुराग
रेलवेपुलिस ने स्टेशन सहित रेलवे लाइन के आसपास रह रहे लोगों से पूछताछ कर घटना के बारे में जानकारी लेनी चाही परंतु उसे कोई सुराग हाथ नहीं लगा। रेलवे पुलिस इन थैलों को ट्रैक्टर-ट्राली में में लदवाकर हनुमानगढ़ ले गई। मौके पर पहुंचे रेलवे पुलिस के एएसआई ने बताया कि मामले की जांच कर घटना को अंजाम देने वालों का पता लगाया जाएगा।
रेलवे कर्मियों की सतर्कता से बचा गेहूं
गेहूंके सौ से अधिक थैले रेलवे लाइनों के पास गिरे हुए थे। ड्यूटी पर तैनात रेलवे कर्मचारियों की समझदारी से यह चोरी नहीं हो पाई। मिली जानकारी के अनुसार तड़के रेलवे कर्मचारियों ने इसकी सूचना अपने अफसरों को दी तो मामला हनुमानगढ़ स्थित रेलवे पुलिस थाने तक पहुंचा।

No comments