Header Ads

test

इस साल होंगे नई नौकरियों के ज्यादा मौके

नईभर्तियों के लिहाज से यह साल बेहतर रहने की संभावना है। जानकारों का मानना है कि अर्थव्यवस्था की हालत में सुधार और नए निवेश का असर हायिरंग पर भी देखने को मिलेगा। एविएशन और होटल उद्योग में इस साल हायरिंग में 40 फीसदी तक की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। 
एग्जक्यूटिव हंट फर्म ग्लोबलहंट के मैनेजिंग डायरेक्टर सुनील गोयल ने बताया-2015 हायरिंग के लिहाज से बेहतर रहने की उम्मीद है। हॉस्पिटलिटी और एविएशन जैसे सेक्टरों में उछाल देखने को मिलेगा। इन क्षेत्रों में पिछले साल के मुकाबले 40 फीसदी ज्यादा हायरिंग हो सकती है। केली सर्विसेज इंडिया एंड मलेशिया के एमडी कमल करांथ ने भी 2015 के हायरिंग के लिहाज से बेहतर रहने की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा- पिछले कुछ सालों में कई ग्लोबल होटल चेंस ने भारत में निवेश किया है। इससे जॉब मार्केट में काफी अवसर पैदा हुए हैं। 2015 में अकेले होटल सेक्टर में 60-80 हजार नई नौकिरयों के मौके बनेंगे। एविएशन सेक्टर में अगले 10 साल में 3.5 लाख नई नौकरियां पैदा होंगी। 
पीपलस्ट्रांग एचआर सर्विसेज के सह-संस्थापक और सीईओ पकंज बंसल का मानना है कि पिछले साल के मुकाबले इस साल नई भर्तियों में करीब 20-25 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। इस साल जिन सेक्टरों में सबसे ज्यादा नई भर्तियां होने की उम्मीद है, उनमें होटल, बैंकिंग, फाइनेंशियल सर्विसेज और इंश्योरेंस शामिल हैं। इसके अलावा कोर सेक्टर यानी बुनियादी माने जाने वाले उद्योगों में भी 25 फीसदी ज्यादा हायरिंग हो सकती है। बंसल ने कहा-ऑटो, सॉफ्टवेयर और आईटी, बीपीओ और आईटीईएस जैसे सेक्टरों में इस साल 10 फीसदी ज्यादा हायरिंग देखने को मिल सकती है। उधर, टीमलीज सर्विसेज के सीनियर वाइस-प्रेसिडेंट कुनाल सेन ने कहा- एविशन और हॉस्पिटलिटी सेक्टर सबसे ज्यादा संभावनाशील नजर आते हैं। 

No comments