Header Ads

test

नगरपालिका की बैठक में 41 करोड़ का बजट पारित

पीलीबंगा : नगरपालिका की बैठक शुक्रवार को वार्ड नं. 2 स्थित सामुदायिक केंद्र में पालिकाध्यक्ष शकीला गोदारा की अध्यक्षता में हुई। इसमें वर्ष 2014-15 के लिए 41 करोड़ रुपए का बजट पारित किया गया। वर्ष 2013-14 के संशोधित बजट पर भी चर्चा हुई। अधिशासी अधिकारी राकेश मेहंदीरत्ता ने आय-व्यय का ब्यौरा सदन में रखा। पालिकाध्यक्ष ने बताया कि कुल 41 करोड़ रुपए में से 6 करोड़ 25 लाख कर्मचारियों के वेतन पर व्यय होंगे। पार्कों केे निर्माण पर 90 लाख, सड़कों के निर्माण पर 3 करोड़ 20 लाख व अन्य निर्माण पर 3 करोड़ रुपए, शौचालयों के निर्माण पर 80 लाख और नालियों केे रख-रखाव पर 1 करोड़ 10 लाख खर्च किए जाएंगे। नए ट्रैक्टर-ट्रॉली भी खरीदे जाएंगे। पालिका भवन व गांधी स्टेडियम निर्माण पर भी कुल 4 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इसके अलावा आईडीएसएमटी फंड से पुरानी धानमंडी में योजना बनाकर साढ़े 3 करोड़ रुपए के विकास कार्य कराए जाएंगे और नगर के गंदे पानी की निकासी के लिए डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से पंपिंग स्टेशन बनाया जाएगा। बैठक में पालिका उपाध्यक्ष कमलापति जैन सहित 22 पार्षद उपस्थित थे। 
निर्माण कार्यों की नहीं दी जानकारी 
पार्षद महेश चतुर्वेदी ने पालिका द्वारा अब तक कराए गए निर्माण कार्यों की जानकारी पार्षदों को उपलब्ध नहीं कराने का आरोप लगाते हुए विकास कार्यों की गुणवत्ता पर सवाल उठाए। इस पर अधिशासी अधिकारी ने निर्माण कार्यों के जी-शैड्यूल एवं कार्यादेश की प्रति संबंधित वार्ड पार्षद को देने का भरोसा दिलाया। मोटाराम गोदारा ने अपने वार्ड में कोई निर्माण कार्य नहीं होने और कमलेश मरेजा ने अपने वार्ड में रुके हुए निर्माण कार्य शुरू कराने की मांग की। सैन समाज को धर्मशाला के लिए जगह देने और श्री विश्वकर्मा मंदिर को पट्टा जारी करने का प्रस्ताव पारित करने पर संजीव रामगढिय़ा सहित श्री विश्वकर्मा सेवा समिति पदाधिकारियों ने पालिका का आभार जताया। 
विधायक ने दिया सहयोग का आश्वासन
कार्य व्यस्तता के चलते बैठक में नहीं पहुंची विधायक द्रोपदी मेघवाल ने अधिशासी अधिकारी को फोन पर ही नगर के विकास में पालिका को सहयोग देने का भरोसा दिलाया।

No comments