Header Ads

test

मुखरित होकर बोले जनप्रतिनिघि

पीलीबंगा। पंचायत समिति की मंगलवार को हुई बैठक में जनप्रतिनिघि समस्याओं के निस्तारण नहीं होने पर अघिकारियों पर जमकर बरसे। उन्होने बैठक में नहीं आने वाले अघिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए रोष जताया। इस बीच विद्युत विभाग के अघिकारियों व उनके बीच तनातनी से माहौल गर्मा गया। विकास अघिकारी योजना जांदू ने आपसी सामंजस्य व सहयोग बनाए रखने की बात कही।

बैठक में सर्वप्रथम पंचायत प्रसार अघिकारी भारत भूष्ाण शर्मा ने विभिन्न विभागों के संबंध में प्राप्त शिकायतों का प्रतिवेदन पढ़कर सुनाया। इसके बाद जनप्रतिनिघियों ने विद्युत समस्याओं को लेकर शोर मचाना शुरू कर दिया। बीपीएल परिवारों को कनेक्शन नहीं देने तथा ग्रामीणों के साथ कथित दुर्व्यव्हार को लेकर लिखमीसर सरपंच बलवीरसिंह सिद्धू व बलकरणसिंह सरां ने गोलूवाला के विद्युत कनिष्ठ अभियंता जितेन्द्र सैनी को जमकर खरी-खोटी सुनाई। इस पर पीलीबंगा विद्युत कनिष्ठ अभियंता मुकेश शर्मा ने नियमों का हवाला देते हुए पिंड छुड़वाया। इसी प्रकार जाखड़ांवाली सरपंच मंगतुराम गोदारा ने उनकी पंचायत में एक वर्ष से पटवारी के नहीं आने पर हो रही परेशानी से अवगत करवाया। डबलीबास चुगता की सरपंच गंगादेवी ने मसरूवाला में जलदाय डिग्गी में कथित घटिया निर्माण सामग्री उपयोग में लेने का आरोप लगाया।  डबलीवास कुतुब के सरपंच अजमेरसिंह ने राजकीय शाला भवन व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के नए भवन निर्माण की मांग की।

चक 18  एसपीडी के सरपंच भादरराम सहारण ने पंचायत पर कार्य नहीं थोप अन्य विभागों से नरेेगा के कार्य करवाने की मांग की। सरपंच इस्माइलखां ने पीलीबंगा वाया हांसलिया- गोलूवाला तक जीर्णशीर्ण हालत में पड़ी सड़क के पुनर्निर्माण की मांग की।

ताला लगाने की चेतावनी
बैठक में जिला सरपंच एसोसिएशन अध्यक्ष सिद्धू ने पंचायतों में निर्माण कार्य के तहत सामग्री के बीएसआर रेट 25 प्रतिशत अघिक दरों पर करने कर प्रस्ताव जिला परिषद को भिजवाने की मांग की। जनप्रतिनिघियों ने रोष प्रकट करते हुए  मांग पूरी नहीं करने पर पंचायतघरों के ताला लगाने की चेतावनी दी।

नहीं आए अघिकारी 
बैठक में तहसीलदार पीलीबंगा व डबलीराठान उपस्थित नहीं हुए। इनके अलावा पुलिस, शिक्षा माध्यमिक, रसद, चिकित्सा विभाग के अघिकारियों के नहीं पहुंचने पर रोष प्रकट किया। इधर, पंचायत समिति प्रधान काकासिंह ने कहा कि बैठक में नहीं आने वाले अघिकारियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

No comments