Header Ads

test

क्यू स्टैंड पर बवाल क्यू !!!!

पीलीबंगा। यहां पुराने बस स्टैंडपर क्यू स्टैंड का निर्माण कागजों में सिमटकर रह गया। इससे नागरिकों को अन्यंत्र आवाजाही के लिए भारी परेशानी से जूझना पड़ रहा है।

शहर के कुल 25 में से 20 वार्ड पुराने बस स्टैंड के पास हैं। इनसे नए बस स्टैंड की दूरी करीब दो किलोमीटर है। नए बस स्टैंड से चलने वाली बसें शहर में अन्य जगह नहीं रूकती। नागरिको को नए बस स्टैंडपर जाकर ही बस पकड़नी पड़ती है।यह स्थिति पुराने बस स्टैंडपर क्यू स्टैंड न होने से हुई है। क्यू स्टैंड निर्माण के लिए यहां के लोग आंदोलन कर चुके हैं मगर पार नहीं पड़ी।

एडवोकेट सुरेंद्र गांधी तो जन स्वास्थ्य अभियांत्रिक विभाग की टंकी पर चढे थे। उस समय प्रशासन व जनता के बीच पुराने स्टैंड पर बसों के ठहराव का समझौता भी हुआ था। एसडीएम व पालिका प्रशासन ने हनुमानगढ़ स्थित राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के मुख्य आगार प्रबंधक को पत्र लिखकर पुराने बस स्टैंड पर बसों के ठहराव को उचित बताया था। विधायक आदराम मेघवाल ने भी इसे जायज बताया पर प्रबंधक ने स्थानीय न्यायालय का हवाला देते हुए पुराने स्टैंड पर बसों के ठहराव से इनकार कर दिया।

1966 में बने पुराने स्टैंड पर बसों के ठहराव को लेकर  एसडीएम कार्यालय में 12 जनवरी को हुई बैठक में पालिका अघिशासी अघिकारी ने बताया कि सार्वजनिक निर्माण विभाग के पास पुराने बस स्टैंड पर प्रार्थना बस स्टैंड के लिए पर्याप्त जगह नहीं है। इस पर एसडीएम ने अघिशासी अघिकारी को सार्वजनिक निर्माण विभाग अघिकारियों से संपर्क कर जगह का चयन कर क्यू स्टैंड बनाने की कार्रवाई का निर्देश दिया। तत्कालीन आगार प्रबंधक दुष्यंत यादव ने फोरलेन के पास कम से कम 20 फीट जगह होने व बसों के ठहराव नहीं होने का न्यायालय के आदेश का हवाला दिया।उपखंड अघिकारी के निर्देश पर पालिका के कनिष्ठ अभियंता ने बैठक के अगले दिन पुराने स्टैंड का मुआयना किया। पर्याप्त जगह होने का हवाला देते हुए सड़क के पास क्यू स्टैंड निर्माण की रिपोर्ट पेश की।

"अनदेखी के चलते पुराने बस स्टैंड पर बसों का ठहराव नहीं हो रहा इसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। "
सुरेंद्र गांधी एडवोकेट पीलीबंगा

"पुराने स्टैंड पर बसों के ठहराव की कार्रवाई कागजों में सिमटकर रह गई। प्रशासन को जनता की पीड़ा समझनी चाहिए।"
नीतेश गर्ग, समाजसेवी पीलीबंगा

"शहर की 80 फीसदी आबादी पुराने स्टैंड के पास है। ऎसे में यहां क्यू स्टैंड का निर्माण जनता के हित में होगा।"
महेश गुप्ता, अध्यक्ष, एकता मंच

"विभिन्न विभागाघिकारियों की गठित कमेटी के निर्णयानुसार पुराने स्टैंड के पास जगह का अभाव होने से क्यू स्टैंड का निर्माण नहीं हो सकता। "
करतार सिंह मीणा
एसडीएम पीलीबंगा

No comments