Header Ads

test

गोवंश की देखरेख के लिए धन की कोई कमी नहीं

पीलीबंगा। गोशालाओं में गोवंश की देखरेख के लिए धन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। गोशाला संचालक बीमार गोवंश की खूब सेवा करें। भारतीय जीव जन्तु कल्याण बोर्ड (एडब्ल्यूबीआई) के सदस्य एवं राजस्थान गो सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष गुलजारी लाल सोनी ने यहां गोशाला सेवा समिति के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में यह बात कही।

उन्होंने ने बोर्ड की ओर से गोशालाओं के लिए विभिन्न मदों में दी जाने वाली सहायता राशि तथा योजनाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हनुमानगढ जिले में गोशाला समितियों की सक्रियता से पूरे भारत में गोवंश के लिए स्वीकृत 14 करोड़ के सालाना बजट में से 3.50 करोड़ का बजट केवल हनुमानगढ़ जिले को दिया जाता है।

कार्यक्रम में बोर्ड अघिकारी दलीप वर्मा, सदस्य सुरेन्द्र धायल, गोशाला समिति संरक्षक रामरूप गोयल, अध्यक्ष चेतनलाल लखोटिया, सचिव श्यामसंुदर रोहतकिया, पालिकाध्यक्ष शकीला गोदारा व पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष बृजमोहन जिंदल, पुरूषोतम गोयल व अशोक कंधारी ने भी विचार रखे। मंच संयोजन कमलापति जैन ने किया। इससे पूर्व संरक्षक रामरूप गोयल ने गुलजारीलाल सोनी का शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया। इससे पूर्व गुलजारीलाल सोनी ने निराश्रित गोवंश को गोशाला में लाने के लिए एम्बूलेंस का लोकार्पण किया। सोनी ने गोशाला में बाड़ों का भी निरीक्षण किया।

No comments