Header Ads

test

बंद के दौरान तनातनी, माहौल गरमाया

पीलीबंगा। संयुक्त संघर्ष समिति के आह्वान पर मंगलवार को बाजार बंद के दौरान समिति व अन्य संगठनों के लोगों के बीच तनातनी हो जाने से माहौल गरमा गया और कुछ दुकानदारों ने दुकानें खोल दीं। इस बीच, थाने में प्रशासन व समिति के बीच वार्ता में आश्वासन के बाद बेमियादी धरना समाप्त कर दिया गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दलीप जाखड़, संघर्ष समिति के बृजमोहन जिंदल व दलीप सिंह चौहान के बीच वार्ता में थानाप्रभारी को हटाने, नए यार्ड के सामने पुलिस चौकी बनवाने जैसी मांगे रखी गई।

आपस में भिड़े कार्यकर्ता
माहौल तब बिगड़ा, जब संघर्ष समिति के कार्यकर्ता तहबाजारी में दुकानदारों से दुकानें बंद करने की अपील कर रहे थे। 
इसी दौरान बालाजी जीप कार यूनियन के अध्यक्ष तरसेम शर्मा के नेतृत्व में अन्य संगठनों के कार्यकर्ता और समिति कार्यकर्ता उलझ गए। इसके बाद नेहरू धर्मशाला मार्ग पर मिठाई की एक दुकान बंद कराने पर दुकानदार व कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई हो गई। इस बीच, बालाजी कार यूनियन के कार्यकर्ताओं ने वहां पहुंच  जबरन बंद कराने पर रोष प्रकट किया। विवाद गरमाने पर थाने में सूचना दी गई। इस पर थानाप्रभारी रामेश्वरलाल सहारण दल के साथ मौके पर पहुंचे और पुराने बस स्टैंड पर दोनों पक्षों को शांति भंग नहीं करने की चेतावनी दी। इससे पूर्व संयुक्त संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं ने धान मंडी में पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

लगाए परस्पर आरोप
बंद के दौरान बालाजी जीप कार यूनियन के अध्यक्ष तरसेम शर्मा ने बताया कि इससे पूर्व में भी कस्बे में हत्या, लूटपाट की अनेक वारदातें हुई। उस समय कोई आंदोलन नहीं हुआ। व्यापार मंडल अध्यक्ष बृजमोहन जिंदल ने बताया कि कुछ लोग इस आंदोलन में बाधा बनना चाहते हंै लेकिन आंदोलन जारी रहेगा।

जारी रहा धरना
वार्ता से पूर्व धान मंडी के पिड़ पर मंगलवार को दूसरे दिन संयुक्त संघष्ाü समिति का धरना जारी रहा। भाजपा देहात उपाध्यक्ष मनोहरलाल धारणिया, पूर्व पालिकाध्यक्ष राजकुमार फण्डा, जागरूक नागरिक रामस्वरूप बिश्Aोई, कपड़ा एसोसिएशन अध्यक्ष भंवरलाल कायल व मनोज बंसल मंगलवार को धरने पर बैठे। धरने व बंद के चलते नए मंडी यार्ड में दो दिनों से जिंसों की बोली नहीं हुई। इससे नया मंडी यार्ड सूना पड़ा है।

No comments