Header Ads

test

पंचायत समिति की बैठक में जनप्रतिनिघियों को आवश्यक दिशा निर्देश

पीलीबंगा। पंचायत समिति की बैठक यहां सोमवार को प्रधान काका सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में शिक्षा विभाग के किसी भी अघिकारी के नहीं पहुंचने पर जन प्रतिनिघियों ने रोष जताया। जनप्रतिनिघियों ने  बीपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन देने, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में रोगियों के लिए पर्याप्त सुविधाओं, नरेगा योजना में सिंचाई विभाग की ओर से पंचायतों में काम कराने व उचित मूल्य की दुकानों से गेहूं वितरण में अनियमितताओं को लेकर जांच की मांग की।

जिला सरपंच एसोसिएशन अध्यक्ष व लिखमीसर के सरपंच बलवीर सिंह सिद्धू ने कहा कि कई राजकीय विद्यालयों में विषय अध्यापकों के पद नहीं भरने से विद्यार्थियों का भविष्य खराब हो रहा है। उन्होंने लिखमीसर में 6 किलोमीटर तक की अधूरी पड़ी ग्रेवल सड़क को डामरीकरण सड़क बनाने की मांग की।

उमेवाला सरपंच बलकरण सिंह सरां ने पंचायत में पशुओं के टीकाकरण व अमरसिंहवाला मार्ग पर पेचवर्क उखड़ने पर इसकी पुन: मरम्मत का आग्रह किया। दुलमाना की सरपंच विद्यादेवी ने गांव में राशन की दुकानों के स्टॉक की जांच के अघिकार सरपंच को देने की मांग की। उपखंड अघिकारी करतार सिंह मीणा ने बताया कि इसके लिए पंचायतों में विजिलेंस टीमें बनाई हुई हैं। विकास अघिकारी सुनील छाबड़ा ने पंचायतीराज से संबंघित विभिन्न जनसमस्याओं का प्राथमिकता से निस्तारण के लिए अघिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


No comments