Header Ads

test

लूट के तीन आरोपी गिरफ्तार

नए मंडी यार्ड के पास शुक्रवार शाम व्यापारी श्यामसुंदर पर लाठियों से हमला कर लूटपाट के तीन आरोपियों को पुलिस ने देर रात को पक्का भादवां के पास कार सहित गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी बठिण्डा थानांतर्गत गांव मसाना निवासी रमनदीप (22) पुत्र जरनैलसिंह, जोगानंद निवासी अमरेन्द्रसिंह (20) पुत्र निर्मल सिंह जटसिक्ख व संगत कलां मंडी निवासी गोविन्दसिंह (22) पुत्र सुखचैन सिंह हैं।

पुलिस ने चार युवकों को भी संदेह के आधार पर हिरासत में लिया है। पक्का भादवा के पास नाकाबंदी के दौरान हनुमानगढ़  के सदर थाने के एएसआई गणेश कुमार ने कार को रोका व पूछताछ की। इस पर आरोपियों ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया।  एएसपी दिलीप जाखड़ व उप अधीक्षक मीणा ने भी तीनों युवकों से बात की।  हनुमानगढ़ थानाप्रभारी संजय बोथरा ने कार की तलाशी ली तो कार के डेस्क में व्यापारी श्यामसुंदर के भाई सुभाष रोहतकिया के नाम की एक पर्ची मिली। इसी आधार पर पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। एक आरोपी अमरेन्द्र ने पुलिस की पकड़ से छूटकर एक घर ही दीवार फांद कर भागने का प्रयास किया। एएसआई घुक्कर सिंह ने उसे धर दबोचा।

माकपा ने दिया समर्थन
माकपा कार्यकर्ताओं की बैठक शनिवार को पार्टी कार्यालय में हुई। इसमें व्यापारी श्यामसुंदर के साथ हुई घटना की निंदा करते हुए व्यापारमंडल को सोमवार से प्रस्तावित आंदोलन में समर्थन का निर्णय लिया। बैठक में महेन्द्रसिंह, आलमारी श्रमिक यूनियन के विजयपाल, नूर मोहम्मद, नवीन बजाज व लक्ष्मण गोयल ने भी विचार रखे। वहीं विधायक आदराम मेघवाल तथा भाजपा देहातमंडल अध्यक्ष महावीर महला ने भी घटना की निंदा की।

अपराघियों में भय नहीं
"लूटपाट व चोरियों की घटनाओं से लोग भयभीत हंै। कस्बे में कानून व शांति व्यवस्था नहीं होने से आपराघिक गतिविघियां बढ़ रही हैं। अंकुश नहीं लगने से अपराधी बेखौफ हंै।  "
गोपाल बिश्नोई, तहसील संयोजक, किसानसभा

 सुस्त है पुलिस
"पुलिस की ढिलाई के चलते क्षेत्र में अपराध बढ़ रहा है। सट्टा व चोरी जैसी घटनाएं पुलिस की नाक के नीचे हो रही हंै। "
मूलचंद बाठिया, अध्यक्ष, जैनसभा

करेंगे आंदोलन
"रविवार तक मांगे पूरी नहीं हुइंü तो व्यापार मंडल, किसान संघ व धानका तौला मजदूर यूनियन की ओर से सोमवार से अनिश्चितकालीन आंदोलन शुरू किया जाएगा। "
बृजमोहन जिंदल, अध्यक्ष, व्यापार मंडल

होगी कार्रवाई
"संगठनों की मांगों पर उच्चाघिकारियों से वार्ता कर जांच में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसमें कोताही नहीं बरती जाएगी। "
दलीप जाखड़, एएसपी, हनुमानगढ़

No comments