Header Ads

test

सील किया गए गोदाम में भारतीय खाद्य निगम का गेहूं

पीलीबंगा। कस्बे में पुराने थाने के पास सोमवार रात को सील गए गोदाम का ताला खोलकर मंगलवार को जांच की गई तो वहां भारतीय खाद्य निगम के गेहूं के 245 थैले बरामद हुए। इसके बाद यहां के सभी वार्डो के राशन डिपो की जांच शुरू कर दी गई। रसद विभाग ने गेहूं के थैले क्रय-विक्रय सहकारी समिति को सौंप दिए हैं। एसडीएम करतार सिंह मीणा, तहसीलदार अशोक शर्मा, प्रवर्तन निरीक्षक निशा सहारण, सुरेश शर्मा व पुलिस की मौजूदगी में गोदाम का ताला खोला गया तोे वहां गेहूं से भरे 245 थैले व 25 थैले खाली मिले। जिन पर भारतीय खाद्य निगम अंकित है।

जिला रसद अघिकारी अशोक आसीजा ने बताया कि यह गेहूं गोलूवाला के भारतीय खाद्य निगम गोदाम से क्रय-विक्रय सहकारी समिति पीलीबंगा में लाया गया। अब समिति ने आगे यह गेहूं किसे आवंटित किया गया, इस संबंध में जांच की जा रही है।


अखिल भारतीय किसान सभा के तहसील संयोजक गोपाल बिश्Aोई ने राशन के गेहूं के फर्जीवाड़े की निष्पक्ष जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि जांच में कोताही बरती गई तो किसान सभा आंदोलन करेगी।


रसद विभाग की टीम ने सभी 25 वार्डो में उचित मूल्यों की दुकानों का निरीक्षण किया। क्रय विक्रय सहकारी समिति के गोदामों के निरीक्षण में राशन का स्टॉक उचित ढंग से संधारित नहीं किया मिला। इस पर समिति का रिकॉर्ड जब्त कर लिया गया। समिति के कर्मचारी दशरथसिंह ने स्टॉक को सही बताते हुए कहा कि स्टॉक रिकार्ड संधारित करने का कार्य समिति के कार्यालय में होता है।

No comments