Header Ads

test

कुएं में गिरा गोधा, वार्डवासियों ने निकाला



पीलीबंगा |वार्ड नं 21 में तहसील कार्यालय के पीछे स्थित जलदाय विभाग के वर्षों पुराने नकारा पड़े करीब 60 फीट गहरे कुएं में मंगलवार दोपहर को एक गोधा गिर गया। वार्डवासियों ने नगरपालिका की जे.सी.बी. मशीन मंगवाकर कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकालकर वार्ड 7 में स्थित गौशाला पहुंचवाया। मौके पर मौजूद वार्ड पार्षद संजीव रामगढिय़ा ने बताया कि घटना से पूर्व 2 गोधे आपस में लड़ रहे थे कि तभी इस खुले नलकूप में एक गोधा जा गिरा। आसपास खेल रहे बच्चों ने जब इस घटना की सूचना वहां उपस्थित बड़े बुजुर्गों को दी तो वहां हुजूम उमड़ पड़ा। तब पार्षद संजीव रामगढिय़ा, एडवोकेट शैलेंद्र बिश्नोई सहित अन्य लोगों ने पालिका की जे.सी.बी. बुलाकर उसे बाहर निकलवाया। सूचना मिलते ही जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता रामलाल मित्तल भी मौके पर पहुंच गए। 
वर्षों से लम्बित है समस्या: वार्ड में तहसील कार्यालय के पीछे बने जलदाय विभाग के खुले पड़े नलकूप की समस्या को लेकर वार्डवासी बेहद परेशान हैं। वार्डवासियों के अनुसार इस नलकूप की चारदीवारी तो बिल्कुल नाम मात्र की है ही साथ ही इसके ऊपर बार-बार मांग के बावजूद जलदाय विभाग द्वारा कोई जाल नहीं लगाया गया हैं। वार्डवासियों ने बताया कि वहां खाली पड़े मैदान में हर वक्त छोटे बच्चे खेलते रहते हैं जिससे उन्हें हर समय इस खुले पड़े नलकूप में बच्चों के गिरने का भय सताता रहता है। वार्ड पार्षद के अनुसार इस समस्या के निराकरण हेतु उन्होंने पालिका मंडल की बैठक में भी यह मुद्दा उठाया था परंतु प्रशासन व विभाग किसी बड़ी अनहोनी के घटित न होने तक इस और ध्यान देने के मूड में नजर नहीं आ रहा है।
"समस्या वास्तव में गंभीर हैं। शीघ्र ही इस नकारा पड़े नलकूप की भर्ती करवाकर इसे बंद करवा दिया जाएगा।" रामलाल मित्तल, कनिष्ठ अभियंता

No comments