Header Ads

test

'भूत' निकालने के चक्कर में ली जान

पीलीबंगा (हनुमानगढ़)।  उपखंड के माणक थेड़ी गांव में भूत निकालने के नाम पर एक नव विवाहिता को निर्मम यातनाएं दी गई। लोहे की सलाखें गर्म कर दागा गया। यातनाएं न सह पाने के कारण उसके प्राण निकल गए। इस संबंध में मृतका विमला के ससुर के खिलाफ रविवार शाम हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के अनुसार खैरूवाला (सादुलशहर) निवासी रोशनलाल बावरी ने मामला दर्ज कराया कि उसकी बहन विमला की शादी माणकथेड़ी में महावीर बावरी से एक सितम्बर को हुई। आरोप है कि ससुर रामस्वरूप ने विमला में भूत होने की बात कहकर उसे लोहे की गर्म सलाखों से चोट पहुंचाई। इससे उसकी मृत्यु हो गई।

थान पर अमानवीय कृत्य
आरोप है कि शुक्रवार रात विमला के पति , उसके साढू व भाई ने शराब पी। भाई के सो जाने पर ससुर रामस्वरूप भक्त बनकर नव विवाहिता विमला को घर में बने थान पर ले गया और भूत निकालने के नाम पर टोने-टोटकेकरते हुए उसके शरीर पर गर्म लोहे की सलाखों से चोटें मारीं। इससे विमला ने दम तोड़ दिया। उसके चेहरे पर चोटें काफी चोटें आई।

सुबह युवती के भाई ने घटना पर रोष जताया तो उसे अघिक शराब पिला दी। इससे अघिक नशे में वह वह बेसुध हो गया। अगले दिन दोपहर में ससुराल वालों ने गुपचुप तरीके से विमला का संस्कार कर दिया। पीहर पक्ष को सूचना पर मिलने पर वे माणकथेड़ी पहुंचे और बाद में उन्होंने थाने में मामला दर्ज कराया।


No comments